Mercury Transit 2023: इस राशि वालों को प्रेरित करेंगे बुध, प्रमोशन या नौकरी में बदलाव का निकलेगा रास्ता
Advertisement

Mercury Transit 2023: इस राशि वालों को प्रेरित करेंगे बुध, प्रमोशन या नौकरी में बदलाव का निकलेगा रास्ता

Budh Rashi Parivartan: ग्रहों के राजकुमार बुध 31 मार्च को मेष राशि में गोचर करेंगे. उनके इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि तुला राशि वालों पर बुध गोचर का क्या असर होगा. 

बुध गोचर

Budh Gochar 2023: बुध ग्रह 31 मार्च को दोपहर के बाद 3 बजकर 28 मिनट पर मंगल के घर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. बुध के इस राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है. खासतौर पर तुला राशि के लोगों पर. दरअसल बुध और मंगल में शत्रुता का भाव रहता है, किंतु राशि परिवर्तन में जब दोनों ग्रह एक ही राशि में आ जाते हैं तो एक तात्कालिक अंडरस्टैंडिंग डेवलप हो जाती है. तुला राशि के लोग ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मदद लेने में किसी तरह का संकोच न करें, उनसे सीखने के लिए हमेशा तत्पर रहें. वरिष्ठों से मिला मार्गदर्शन आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा. इससे आपके प्रमोशन होने की भी संभावनाएं बढ़ेंगी. ऑफिस के प्रभावशाली लोग, सहकर्मी और कर्मचारी का सम्मान करें,  इससे आपको लाभ होगा. अपने सहयोग से ऑफिस का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखने का प्रयास करें.

ऐसे व्यापारी जो शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित है या स्पोर्ट के सामान का इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट करते हैं, उनको व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. व्यावसायिक प्लानिंग करते समय अनुभवी लोगों से सलाह लेना लाभकारी साबित होगा. व्यापार के प्रचार-प्रसार के लिये मेहनत अधिक करनी होगी.

विद्यार्थी वर्ग को मनोरंजन की बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. अध्यापन के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को अधिक परिश्रम करना होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को जल्द ही पॉजिटिव रिजल्ट मिलने के आसार है. पर्सनालिटी डेवलपमेंट को इंप्रूव करने की कोशिश करनी होगी. इसके लिए आप कोर्स भी ज्वाइन भी कर सकते हैं.

घर के सभी बड़े-बुजुर्गों को मान-सम्मान दें. समय निकालकर उनसे बात करें और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करें. बड़ों से बात करते समय वाणी के प्रवाह पर ध्यान देना होगा. जाने-अनजाने मुख से कुछ ऐसा निकल सकता है, जिससे बड़े नाराज हो सकते हैं, इसलिए ध्यान रखें कि किसी भी तरह से बड़ों का उनका निरादर न हो. अनावश्यक यात्रा करने से बचना होगा. यह आपके लिए आर्थिक कमजोरी पैदा कर सकता है.

स्ट्रीट फूड और मिर्च-मसाले वाले खाने से परहेज करना होगा, अन्यथा स्टमक इंफेक्शन और पाइल्स की समस्या से परेशान हो सकते हैं. बढ़ते वजन पर भी लगाम लगानी होगी, इसलिए डाइट चार्ट के अनुसार आहार लेने की कोशिश करनी होगी. सुबह जल्दी उठकर योग और ध्यान लगाने का प्रयास करें और इस बात का भी ध्यान रखना है कि कम से कम एक महीने सूर्य डूबते समय न सोएं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news