Budh Gochar In June 2023: जून में इन राशि वालों को रहना होगा 'हाई एलर्ट', ये ग्रह बिगाड़ेगा आर्थिक संतुलन!
Advertisement
trendingNow11695107

Budh Gochar In June 2023: जून में इन राशि वालों को रहना होगा 'हाई एलर्ट', ये ग्रह बिगाड़ेगा आर्थिक संतुलन!

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. हर माह कुछ ग्रह गोचर कर सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालते हैं. बता दें कि 7 जून को बुध वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में जानें किन राशि वालों को करियर कारोबार में विशेष लाभ होने वाला है.

 

फाइल फोटो

Budh Gochar In Taurus 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का अपना महत्व है. हर ग्रह एक निश्चित समय पर ग्रह गोचर कर दूसरी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालते हैं. सभी ग्रहों में बुध को ग्रहों का राजकुमार माना गया है. बुध बुद्धि, करियर, कारोबार आदि का  कारक ग्रह है. अगर बुध किसी जातक की कुंडली में मजबूत स्थिति में होता है, तो वह व्यक्ति को शुभ फ प्रदान करता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 जून को बुध वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इस दौरान कुछ राशि वालों के लिए अच्छा समय है. वहीं, कुछ राशि के जातकों को इस दौरान हाई एलर्ट रहने की जरूरत है. इस दौरान इन राशि वालों के लिए ये समय बुरा समय लेकर आ सकता है. कुछ जातकों की आर्थिक स्थिति पर साफ प्रभाव दिखाई देगा. जीवन के कई कार्यों में असफलता हाथ लगेगी. इतना ही नहीं, व्यक्ति आर्थिक रूप से भी काफी कमजोर महसूस करेगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को खास सतर्क रहने की जरूरत है.

इन राशि वालों को रहना होगा एलर्ट

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह का गोचर कई राशि वालों के लिए प्रतिकूल साबित होगा. इस दौरान मिथुन राशि वालों के लिए अशुभ काल की शुरुआत हो जाएगी. बुध के वृषभ राशि में गोचर करने से इन राशि वालों के खराब समय की शुरुआत होगी.  इस दौरान व्यक्ति को किसी भी काम में सफलता नहीं मिलेगी.

इतना ही नहीं, व्यक्ति को इस दौरान सेहत से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आर्थिक पक्ष में व्यक्ति को बड़ी कठिनाई होगी. परिवार के सभी सदस्यों के साथ टकराव हो सकता है. अगर आप इस दौराव किसी भी कार्य में सफलता पाना चाहते हैं, तो 'ओम नमः शिवाय' का कम से कम 21 बार जप करने से लाभ होगा.

सिंह राशि

बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए बुध का गोचर नुकसानदायी रहेगा. इस दौरान सिंह राशि वालों के लिए ये समय बहुत ही खराब रहने वाला है. इस समय व्यक्ति को त्वचा संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. सर्दी-खांसी आदि जैसी समस्या का सामना करना पड़ेगा. सेहत को लेकर सतर्क रहने की खास जरूरत है. करियर में सफलता मिलेगी. व्यापार में सफलता नहीं मिलेगी. जीवन में हमेशा उथल-पुथल नहीं रहेगी इसलिए प्रतिदिन भगवान विष्णु के नाम का स्मरण करें.

Kuber Upay: कुबेर देव को प्रसन्न करना है बेहद आसान, इस महाउपाय को करने से घर में झमाझम होती है धनवर्षा!

Neechbhang Rajyog: कुंडली में यह योग हो तो राजा के समान जीवन जीता है व्यक्ति, ऐशो-आराम की नहीं होती कमी

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news