Astro Tips: 7 घोड़ों वाली यह तस्वीर चमका देगी किस्मत का सितारा, इस दिशा में लगाने से होता है फायदा
topStories1hindi1478938

Astro Tips: 7 घोड़ों वाली यह तस्वीर चमका देगी किस्मत का सितारा, इस दिशा में लगाने से होता है फायदा

Astrology tips for career growth: वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो समंदर में दौड़ते 7 घोड़ों की तस्वीर घर में लगाना बेहद शुभ होता है. इसे घर में लगाने से परिवार में बरकत होती है.

Astro Tips: 7 घोड़ों वाली यह तस्वीर चमका देगी किस्मत का सितारा, इस दिशा में लगाने से होता है फायदा

Vastu Tips 7 Horse Painting: वास्तु शास्त्र में घर में पेटिंग लगाने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. जानकारों की मानें तो घर में लगी पेटिंग घर के सुख और दुख का निर्धारण करती है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने घर में पेटिंग किस चीज की लगाई है और किस दिशा में लगाई है. आपको बता दें कि एक ऐसी ही पेटिंग है जो घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है लेकिन इसे लगाने से पहले कुछ जरूरी बातें याद कर लें.

कौन सी है वह पेटिंग

वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो घर में घोड़ों की पेटिंग लगाना बेहद शुभ होता है. 7 घोड़ों से जुड़ी एक पेटिंग जिसमें घोड़े समंदर में दौड़ते हुए नजर आते हैं. इस पेटिंग को घर में लगाने से घर में बरकत आती है. इसकी वजह से बंद सफलता के रास्ते खुलने लगते हैं. ऐसा कहा जाता है कि घोड़े वृद्धि, शक्ति, साहस और वफादारी के प्रतीक होते हैं. इसलिए इनकी पेटिंग घर या ऑफिस में लगाने से तरक्की होती है.

धन के आने का खोलता है रास्ता

पेटिंग से जुडे़ कुछ नियमों को मानने से इनका प्रभाव बढ़ जाता है. वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि इसे हमेशा घर की पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होती हैं और घर में धन आने के रास्ते बनते हैं. याद रहे जब भी इस तस्वीर को घर में लगाएं उनका मुंह अंदर की तरफ रहने दें. ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलती है.

पेटिंग लगाने से जुड़ी कुछ बातें

वास्तु शास्त्र के जानकारों की मानें तो कभी भी घर में कोई ऐसी पेटिंग नहीं लगानी चाहिए जो अधूरी हो. ऐसा होने से घर में दरिद्रता का वास होने लगता है. याद रहे तस्वीर कभी न ज्यादा बड़ा हो, न ही ज्यादा छोटा हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news