Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण है 'भारी', अशुभ असर से बचने के लिए कर लें राशि के अनुसार उपाय
Advertisement
trendingNow11430750

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण है 'भारी', अशुभ असर से बचने के लिए कर लें राशि के अनुसार उपाय

Chandra Grahan Rashi Prabhav: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष राशि पर लग रहा है और ये कुछ राशि वाले लोगों पर अशुभ असर डालेगा. ऐसे में चंद्र ग्रहण के दुष्‍प्रभाव से बचने के लिए राशि के अनुसार कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

फाइल फोटो

Chandra Grahan Effect on Rashi 2022 in Hindi : ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार आज 8 नवंबर 2022, मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा पर लग रहा चंद्र ग्रहण कई मायनों में खास है. ये चंद्र ग्रहण मेष राशि में लग रहा है और चंद्र ग्रहण के बाद 5 ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. ऐसे में चंद्र ग्रहण के दुष्‍प्रभावों से बचने के लिए राशि के अनुसार कुछ उपाय जरूर कर लेने चाहिए. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए चंद्र ग्रहण के अशुभ असर से बचने के उपाय. 

मेष राशि: मेष राशि के जातक चंद्र ग्रहण के बाद जल में मिश्री मिलाकर चंद्र देव को अर्घ्य दें. इससे मानसिक तनाव कम होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान आंखों की समस्या हो सकती है. ये जातक दिन में नमक का सेवन सीमित मात्रा में करें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक चंद्र ग्रहण के बाद कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण शारीरिक कष्‍ट दे सकता है. ग्रहण के दौरान लगातार 'ॐ सोमाय नमः' का जाप करने से लाभ होगा. 

सिंह राशि: इस चंद्र ग्रहण के कारण सिंह राशि के जातकों को शारीरिक समस्या हो सकती है. खर्च बढ़ सकते हैं. दिन में 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें, राहत मिलेगी. 

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक चंद्र ग्रहण के बाद स्‍नान करके शिवलिंग पर एक चुटकी चावल या अक्षत अर्पित करें. इससे अटका हुआ वापस मिलने के रास्‍ते खुलेंगे. 

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए भी चंद्र ग्रहण अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. करियर में समस्‍या हो सकती है. शिव चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों और उनके पिता की सेहत के लिए चंद्र ग्रहण ठीक नहीं है. सेहत का ध्‍यान रखें. हो सके तो आज चांदी के बर्तन में पानी पिएं. 

धनु राशि: धनु राशि वालों के जीवन में भी चंद्र ग्रहण समस्याएं ला सकता है. ससुराल से रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. अन्न और जल का दान करें.

मकर राशि: मकर राशि के जातक चंद्र ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए चंद्र स्‍त्रोत का पाठ करें. व्यापार में समस्या हो सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक शिवाष्टक स्तोत्र का पाठ करें. गुप्‍त शत्रुओं से राहत मिलेगी. 

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण लव लाइफ में समस्‍या पैदा करेगा. शिव जी की आराधना करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news