Chandra Grahan 2023: मेष राशि में लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें इस राशि वालों पर क्या होगा असर
Advertisement
trendingNow11933362

Chandra Grahan 2023: मेष राशि में लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें इस राशि वालों पर क्या होगा असर

Mesh Rashi Par Grahan Ka Asar: राशिचक्र के अनुसार मेष पहले राशि है. साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष राशि में ही लगने जा रहा है. ऐसे में जानें इस राशि वालों पर चंद्र ग्रहण का असर कैसा रहने वाला है. 

 

mesh rashi par grahan ka prabhav

Mesh Rashi Today's Horoscope 2023: आज शरद पूर्णिमा के दिन साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष राशि में लगने जा रहा है. देर रात इसे भारत में भी देखा जा सकता है. भारत में दिखाई देने के कारण इसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. बता दें कि ग्रहण के दौरान राहु का प्रभाव बढ़ने के कारण कुछ राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. चंद्र ग्रहण का असर राशियों पर 15 दिन तक देखने को मिलेगा. ऐसे में जानते हैं मेष राशि वालों के लिए ये समय कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि वालों पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव 

ये साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण माना जा रहा है. ऐसे में इसका महत्व और अधिक बढ़ जाता है. ज्योतिषीयों का कहना है कि ग्रहण का प्रभाव राशियों पर 15 दिन तक देखा जा सकता है. ग्रहण के प्रभाव से मेष राशि वालों के 15 दिन यानि दो सप्ताह बेहतर रहने वाले हैं. इस समय आप अपने व्यक्तित्व को निखारने का काम कर सकते हैं. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को भी इस समय कोई खुशखबरी मिल सकती है. वहीं, अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपको लाभ हो सकता है. 

करियर-बिजनेस पर प्रभाव

बता दें कि आने वाले दो सप्ताह आपको करियर और बिजनेस में खूब तरक्की मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को अपने उत्तम प्रदर्शन से पदोन्नति के मार्ग प्रशस्त होते नजर आ रहे हैं. व्यापार में किसी भी तरह का कानून का उल्लघंन करने से बचने में ही भलाई है. 

रिलेशनशिप पर प्रभाव
 
इस अवधि में आप किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं. लेकिन इस दौरान किसी काम की पहल करना आपको भारी पड़ सकता है. आपके घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. परिवार के सदस्यों से कोई बात छिपा कर नहीं रखें वरना नकारात्मक प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. 

स्वास्थ्य पर ग्रहण का प्रभाव

मेष राशि वालों का स्वास्थ्य इस समय अच्छा रहेगा. अगर कोई पुराना तनाव है, तो इस समय नींद की समस्या का कारण बन सकता है. लेकिन अगर इसे समय रहते हल कर लेंगे, तो आपको जल्द ही आराम महसूस करेंगे. इस समय अपने शौक पूरा करने पर खास जोर दें, इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. 

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन दिख गया ये जीव, तो समझो मां लक्ष्मी ने दे दिया शुभ संकेत, बहुत जल्द अमीरों में होने लगेगी गिनती
 

Sharad Purnima 2023: आज शरद पूर्णिमा के दिन शुभ योगों में किए ये अचूक उपाय कर देंगे मालामाल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news