Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन दिख गया ये जीव, तो समझो मां लक्ष्मी ने दे दिया शुभ संकेत, बहुत जल्द अमीरों में होने लगेगी गिनती
Advertisement
trendingNow11931601

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन दिख गया ये जीव, तो समझो मां लक्ष्मी ने दे दिया शुभ संकेत, बहुत जल्द अमीरों में होने लगेगी गिनती

Dhanteras Auspicious Indication: हिंदू मान्यताओं में बहुत से जानवर और कीड़ों को शुभ माना जाता है. उनमें से एक है छिपकली, यदि व्यक्ति धनतेरस के दिन इसे देख लें तो यह कई शुभ संकेतों की ओर इशारा करता है. आइए विस्तार में इन संकेतों के बारे में जानें.

 

dhanteras 2023

Dhanteras Shubh Sanket: वास्तु शास्त्र में छिपकली का शरीर के अलग अलग अंगों पर गिरने के अलग अलग मतलब बताया गया है. वैसे तो छिपकली घर में या बाहर कई बार रेंगते हुए देखते हैं पर इसके शरीर पर गिरने के अलग अलग फायदे भी हैं. वहीं छिपकली को व्यक्ति अगर किसी खास दिन रेंगते हुए देखता है तो उसे इसका फायदा अवश्य मिलता है.

जैसे कि दिवाली से पहले अगर व्यक्ति धनतेरस पर छिपकली को देखता है उसे इसका बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला होता है. वास्तु शास्त्र की माने तो छिपकली को सिद्ध जीवों में से एक माना गया है. आइए विस्तार में जानते हैं कि छिपकली कब व्यक्ति को भविष्य में होने वाली किस बात की ओर इशारा करती है!

अगर धनतेरस पर दिख जाए छिपकली

अगर व्यक्ति को धनतेरस की रात छिपकली दिख जाए तो समझ लें कि पूरा आने वाला एक साल उसके लिए शुभ रहने वाला है. व्यक्ति को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही धन की कभी कोई कमी नहीं होगी. धनतेरस पर छिपकली का दिखना वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ माना जाता है. यह व्यक्ति को पैसे की हर प्रकार की समस्या को दूर करने की ओर इशारा करता है.

मां लक्ष्मी का मिलता है आशीर्वाद

यदि व्यक्ति को धनतेरस पर या फिर लक्ष्मी पूजन के समय छिपकली नजर आ जाए तो यह उसके लिए शुभ होता है. दरअसल छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए यदि दिवाली के शुभ अवसर पर यह नजर आए तो समझ जाए कि व्यक्ति की पूजा सफल है और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा.

शरीर के इन अंगों पर छिपकली का गिरना माना जाता है शुभ

यदि व्यक्ति के गर्दन पर छिपकली गिरे तो भविष्य में जल्द ही यश की प्राप्ति होने वाली है. वहीं अगर व्यक्ति के दाहिने कान पर छिपकली गिरे तो यह आने वाले समय में आभूषण मिलने की ओर इशारा करता है. यदी बाएं कान के पास छिपकली गिरे तो यह आयु में वृद्धि की ओर इशारा करता है. और यदी माथे पर छिपकली गिरे तो भविष्य में जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है.

Planet Transit 2023: नवंबर में धमाल मचाएगा इन ग्रहों का 'महागोचर', एक के बाद एक निकलेगी लॉटरी

 

Geeta Gyan: व्यक्ति की ये चार इच्छाएं कर सकती है उसे बर्बाद, काबू करने में ही है भलाई, जानें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news