Chhoti Ilaychi: क्या बार-बार अटक जाते हैं आपके काम? आज ही कर लें छोटी इलायची से जुड़ें ये 3 उपाय, फिर देखें कमाल
Advertisement
trendingNow11308993

Chhoti Ilaychi: क्या बार-बार अटक जाते हैं आपके काम? आज ही कर लें छोटी इलायची से जुड़ें ये 3 उपाय, फिर देखें कमाल

Chhoti Ilaychi ke Upay: अगर आप घरेलू कलह से परेशान हैं. हाथ में पैसा नहीं रुकता है. बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं तो आपको छोटी इलायची से जुड़े 3 विशेष उपाय करने की जरूरत है. ये उपाय कौन से हैं, आज हम आपको बताते हैं.

Chhoti Ilaychi: क्या बार-बार अटक जाते हैं आपके काम? आज ही कर लें छोटी इलायची से जुड़ें ये 3 उपाय, फिर देखें कमाल

Chhoti Ilaychi ke Upay: हरी इलायची, जिसे हम छोटी इलायची (Chhoti Ilaychi) भी कह देते हैं, वह जिस भी भोजन में डाल दी जाए, उसका स्वाद बढ़ा देती है. उसके स्वाद से जुड़े इस गुण से तो सभी परिचित हैं ही लेकिन क्या आप जानते हैं कि छोटी इलायची से जुड़े कुछ खास उपाय आपकी किस्मत भी बदल सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हरी इलायची के उपाय कर लेने से परिवार की आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और अधर में लटके हुए काम पूरे हो जाते हैं. आइए उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं. 

पर्स या तिजौरी में रख दें छोटी इलायची के 5 दाने

अगर आपका परिवार भरपूर मेहनत के बावजूद आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है. आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता और खर्चे लगातार आमदनी से ज्यादा बने हुए हैं तो आपको हरी इलायची (Chhoti Ilaychi) का उपाय कर लेना चाहिए. आप अपने पर्स या तिजौरी में छोटी इलायची के 5-5 दाने रखें. हर हफ्ते उन दानों को बदलते रहें. एक महीने तक लगातार इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक स्थिति दिनोंदिन सुधरती चली जाएगी और आपकी आय पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी.

गृह क्लेश से भी मिलती है मुक्ति

आपका दांपत्य जीवन कड़वाहटपूर्ण चल रहा हो. पति-पत्नी में आपस में न बनती हो. पैसे या दूसरी बातों को लेकर आप अक्सर एक-दूसरे से उलझ जाते हैं. अगर आप भी ऐसे ही गृह क्लेश से जूझ रहे हों तो देर न करें और तुरंत छोटी इलायची (Chhoti Ilaychi) से जुड़े उपाय करें. आप शुक्रवार के दिन हरी इलायची के 3 दाने लें और उसे अपने शरीर से स्पर्श कराएं. इसके बाद उन्हें किसी कपड़े या साड़ी-चुन्नी के पल्लू में बांधकर पूरे दिन अपने साथ रखें. शनिवार को उन दानों को पीसकर खाने में मिलाकर जीवनसाथी को खिला दें. लगातार 2 शुक्रवार ये उपाय करने से दोनों के बीच में प्रेम संबंध मजबूत हो जाएगा और जीवन पहले की तरह खुशहाल हो जाएगा. 

मनचाहे फल की होती है प्राप्ति

अगर आप कोई वाहन या संपत्ति लेना चाह रहे हैं लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी इसमें कामयाबी नहीं मिल रही है तो आपके लिए छोटी इलायची (Chhoti Ilaychi) के उपाय करना फायदेमंद रहेगा. आप किसी बर्तन में हरी इलायची के कुछ दाने डालकर उसे उबाल लें. इसके बाद उसे नहाने के पानी में डालकर स्नान कर लें. स्नान करते समय मां दुर्गा का जाप करना न भूलें. ऐसा करने से आपके शुक्र मजबूत होंगे और आपको मनचाहे फल की प्राप्ति होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news