Horoscope Today: जानें आज किसकी खुलेगी किस्मत, किसके हाथ लगेगी निराशा; पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: जानें आज किसकी खुलेगी किस्मत, किसके हाथ लगेगी निराशा; पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के लोग पेंडिंग कार्यों को निपटाने का प्रयास करें, इस काम को पूरा करने में उन्हें सहयोगियों की मदद मिलेगी. सिंह राशि के लोग अपने कार्यों की लिस्ट बनाकर रख लें और एक-एक काम को निपटाते हुए टिक करते रहें तो सारे कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे.

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 17 October: सोमवार को मेष राशि के लोग अपने कार्य को पूरा करने में किसी तरह की ढ़िलाई न करें, अन्यथा आपके बॉस नाराज हो जाएंगे. वहीं, तुला राशि के कारोबारियों का व्यापार अच्छा चलेगा और इसके कारण ही उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, हो सकता है उन्हें कोई अवार्ड मिल जाए.

मेष- मेष राशि के लोग अपने कार्य को पूरा करने में किसी तरह की ढ़िलाई न करें, अन्यथा आपके बॉस नाराज हो जाएंगे. कारोबारी सजगता के साथ व्यापार में निवेश करने के पहले निवेश की प्लानिंग करें और अच्छी तरह से जांच करने बाद ही पैसा निवेश करें. युवाओं में पिछले दिनों कुछ अधिक क्रोध देखने को मिला था तो अब उनके क्रोध में कमी दिखाई देगी, इसके साथ ही उनके आत्मविश्वास और मनोबल में भी वृद्धि होगी. संतान की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगा, जो पूरे परिवार को आनंद के रस में डुबो देगी. दिन में तेज धूप और रात में सर्दी के चलते एलर्जी जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, बचाव करें. गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें और उचित लगे तो उन्हें उपहार भी दे सकते हैं. इससे वह प्रसन्न होंगे और आशीर्वाद प्रदान करेंगे.

वृष- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में समझदारी के साथ काम करना चाहिए और कार्य का बखान दूसरों के सामने नहीं करना चाहिए. व्यापारियों को अपने स्टॉक की जांच कर लेनी चाहिए, यह समय नुकसान का चल रहा है, ऐसे में स्टॉक को खराब न होने दें. युवाओं का आकस्मिक लड़ाई-झगड़ों से तनाव हो सकता है. लड़ाई-झगड़े से उन्हें दूर रहते हुए अपने लक्ष्य को साधना चाहिए. छोटी बहन की पढ़ाई व परिवार के कामकाज में मदद करनी पड़ सकती है, इस कार्य को आप कर्तव्य समझते हुए प्रसन्नता के साथ करें. स्टोन के मरीजों को अलर्ट रहना चाहिए, वह दर्द के कारण परेशान हो सकते हैं. कई दिनों से आप मंदिर में देव दर्शन के लिए नहीं गए हैं तो आज हर हाल में समय निकाल मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करने चाहिए. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोग पेंडिंग कार्यों को निपटाने का प्रयास करें, इस काम को पूरा करने में उन्हें सहयोगियों की मदद मिलेगी. टेलीकम्यूनिकेशन के व्यापार में बढ़ोत्तरी की संभावना है, इसलिए इस व्यापार की बढ़ोत्तरी के बारे में प्लान करना चाहिए. युवा अपने पिताजी की बातों को इग्नोर करने से बचें और उनकी आज्ञा का पालन करते हुए जीवन पथ पर आगे बढ़ें. परिवार में प्रेम व मीठी वाणी से विवादों को रोका जा सकता है. कटु वचन तो वैसे भी अच्छे नहीं होते हैं. सेहत ठीक रखनी है तो चिकनाई युक्त चीजों से दूर रहते हुए स्वादिष्ट, किंतु हल्का भोजन करना चाहिए. कोर्ट कचहरी के मामले यदि काफी समय से चल रहे हैं और आप परेशान भी हैं तो समझ लीजिए कि इस मामले में आपको सफलता प्राप्त होगी. 

कर्क- इस राशि के लोग अपनी मेल पर नजर बनाए रखें, कहीं ऐसा न हो कि आपकी नजर से कोई महत्वपूर्ण मेल छूट जाए, जिसमें तुरंत ही रिप्लाई करना था. व्यापारियों के लिए आज का दिन थोड़ा कष्टदायक हो सकता है, उनका किसी न किसी तरह नुकसान होने की आशंका है. यदि कार्य में मन नहीं लग रहा है तो कुछ देर के लिए कार्य में ब्रेक लगाकर कोई मनपसंद कार्य करें और रिफ्रेश होने के बाद फिर से अपना कार्य करें. परिवार की किसी वृद्ध महिला के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, सचेत रहें और तबियत बिगड़े तो दिखाने जाएं. ठंडे और गर्म की स्थिति से बचने का प्रयास करें, क्योंकि ऐसे वातावरण में रहने और लापरवाही करने से कोई बड़ी समस्या हो सकती है. आपके कठोर फैसले दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकते हैं. 

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने कार्यों की लिस्ट बनाकर रख लें और एक-एक काम को निपटाते हुए टिक करते रहें तो सारे कार्य जल्द ही पूरे हो जाएंगे. रोजमर्रा के सामान का व्यापार करने वाले व्यापारी मुनाफा कमा सकेंगे. युवा अपने मन को एकाग्र चित करें और क्रिएटिव कार्यों को भी महत्व दें, इससे उनकी क्रिएटिवनेस बढ़ेगी. अपनी और अपने परिवार की जरूरतों का ख्याल रखें तथा समय के साथ उन्हें पूरा करते हुए चलें. लीवर के रोगी परेशान हो सकते हैं, उन्हें खानपान में कोई भी ऐसी चीज नहीं लेनी चाहिए जो उनके लिए नुकसानदेह हो. आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आपको इसी तरह से सामाजिक कार्यों में लगे रहना चाहिए.

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए ऑफिस की परिस्थितियां, उनके नियंत्रण से बाहर भी जा सकती हैं, इसलिए शुरू से ही ठीक से कार्य करें. मेडिकल फील्ड से जुड़े हुए लोगों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है, हो सकता है उनके जांच करने ड्रग विभाग के अधिकारी आ जाएं. युवा जिस कार्य को भी करें, शुरुआत में उसकी रफ्तार भले ही धीमी हो, किंतु धीरे-धीरे उस कार्य में तेजी लानी चाहिए. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होगा, जिसमें आपको बढ़-चढ़कर भाग लेने से आंतरिक प्रसन्नता होगी. सिर दर्द लगातार या अक्सर होता रहता है तो एक बार आपको किसी डॉक्टर से संपर्क करना बेहतर रहेगा, इसे यूं ही टालना ठीक नहीं. मित्रगण किसी बात पर नाराज हो सकते हैं, कोई बात नहीं उन्हें फिर से मनाने का प्रयास करना चाहिए.

तुला- तुला राशि के फाइनेंस से संबंधित नौकरी करने वालों को किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारियों का व्यापार अच्छा चलेगा और इसके कारण ही उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, हो सकता है उन्हें कोई अवार्ड मिल जाए. युवाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और वह इसी आत्मविश्वास के बूते अपने सभी कार्य आसानी से कर सकेंगे. काफी समय के बाद घर का अच्छा वातावरण देखने को मिलेगा, जिससे आपका मन भी आत्मसंतुष्टि से भर जाएगा. चेस्ट से संबंधित दिक्कतें आपको परेशान करेंगी, सर्दी से बचाव रखें, नहीं तो चेस्ट कंजेशन भी डेवलप कर सकता है. किसी जरूरतमंद की मदद करने में पीछे न हटें, अपनी कमाई का एक निश्चित हिस्सा अवश्य ही दान करना चाहिए.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल यात्रा के दौरान महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट बहुत ही संभालकर रखना चाहिए, इनके खोने की आशंका है. व्यापारियों को अपने कारोबार में निवेश करने के बारे में विचार बनेगा, बिना पूंजी निवेश के अच्छी कमाई के बारे में नहीं सोचा जा सकता है. कार्य न बन पाने की स्थिति में युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, इसलिए सचेत रहें और नकारात्मकता न आने दें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का सम्मान करना बेहद जरूरी है. बीमारियों का इलाज कराने के बाद भी स्वास्थ्य में आराम नहीं मिल रहा है तो ऐसी स्थिति में एक बार पैथी बदलकर देखा जाना चाहिए. जो लोग किसी नए कार्य को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो उनके आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिसके कारण वह साहस नहीं कर पाएंगे. 

धनु- धनु राशि के लोगों को कार्यों को सुचारू रूप से करना ही बेहतर होगा, वर्तमान में कार्यों में कुछ नया जोड़ने की जरूरत नहीं है. व्यापार में बड़े मुनाफे मिलने की स्थितियां तो नहीं हैं, किंतु छोटे छोटे मुनाफे आपकी आर्थिक स्थिति में राहत देने का काम करेंगे. युवा श्री विष्णु जी की आराधना करें और उनका ध्यान लगाएं, श्री विष्णु जी के आशीर्वाद से उनके रुके हुए काम बन जाएंगे. परिवार के लोगों के बीच में किसी घरेलू बात को लेकर विवाद की स्थिति भी आ सकती है, ऐसे में आपको समझदारी से काम लेना होगा. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें, आपके स्वास्थ्य के लिए यही उपयुक्त होगा. रिसर्च कार्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, उनके काम तेजी से बनते हुए नजर आएंगे.

मकर- इस राशि के नौकरी की तलाश करने वाले विदेश में नौकरी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, उन्हें अवसर मिल सकता है. टेलीकम्यूनिकेशन के व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है, वह मुनाफा कमाने की स्थिति में रहेंगे. रिसर्च विंग से जुड़े लोग अपने कार्यों में जल्दबाजी न दिखाएं, कार्य की गुणवत्ता प्रभावित हो सकती है. परिवार में यदि किसी से भी संबंधों में बिगाड़ है तो उसे सुधारना ही परिवार के लिए हितकारी और आपके लिए लाभकारी होगा. किसी स्थान पर आपके साथ अग्नि दुर्घटना की आशंका है, इसलिए घर से बाहर हर स्थान पर सजग रहने की जरूरत है. सामाजिक कार्यों में आप सक्रिय रहते हैं, इस कार्यों में आपको सफलता मिलगी तथा यश की प्राप्ति होगी.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग किसी भी कार्य में मन न लगने पर परेशान रहेंगे, कुछ देर के लिए सभी कार्यों से ब्रेक लेकर रिलेक्स करें, अपने आप ही रास्ता मिल जाएगा. नया व्यवसाय शुरू किया है तो पूरी तरह से सावधान रहना होगा और कारोबार का संचालन भी समझदारी के साथ करना होगा. युवाओं को अपना उद्देश्य पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी, इसी तरह मेहनत के साथ लगे रहें. परिवार में किसी अपने से उपहार मिल सकता है, इस उपहार को प्राप्त करने के बाद प्रसन्नता मिलना स्वाभाविक है. बीमार चल रहे लोग अनावश्यक प्रकार की चिंता और यात्रा से भी बचें, बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें. दूसरों के साथ तर्क-वितर्क की स्थिति से बचना चाहिए, अनावश्यक बहस का कोई औचित्य नहीं होता है.

मीन- इस राशि के लोगों की ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर सहयोगियों से तू तू- मैं मैं भी हो सकती है, किंतु इस स्थिति को अवाइड करना चाहिए. अचानक मिला कोई सुखद संदेश व्यापार के लिए बहुत ही अच्छा और उसे बढ़ाने वाला होगा. युवाओं के कंधों पर एक साथ कई कार्य आ सकते हैं, लेकिन आप तालमेल बैठाकर कार्य करेंगे तो सभी कार्य आसानी से कर सकेंगे. घर में इस दीपावली किसी भी तरह का बदलाव कराना चाहते हैं तो ऐसा करने से पहले सभी सदस्यों का मत जान लेना बेहतर रहेगा. जो लोग सर्वाइकल के मरीज हैं, उन्हें अलर्ट रहना चाहिए, उनकी तकलीफ बढ़ सकती है, इसलिए इलाज में लापरवाही न करें. विद्यार्थियों को समय का मोल समझते हुए अपना कीमती समय बचाना चाहिए और इस समय का सदुपयोग करना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news