Horoscope Today: इन राशियों के लिए आज का दिन रहने वाला है खास, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11364107

Horoscope Today: इन राशियों के लिए आज का दिन रहने वाला है खास, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के लोग अपने ऑफिस के विवादों को सुलझाने का प्रयास करें. कर्क राशि के लोग अपने ऑफिस में इमीडिएट बॉस और अन्य उच्च अधिकारियों से बेवजह के सवाल जवाब न करें.  

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 24 September: शनिवार को वृष राशि के लोग अपने ऑफिस के विवादों को सुलझाने का प्रयास करें, उन्हें उलझाएं तो कतई नहीं, अन्यथा आप ही उसमें उलझ जाएंगे. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों को अपने काम की शाखा खोलने का समय आ गया है.

मेष- इस राशि के लोगों का ऑफिस का काम न पूरा हो सके तो इसके लिए किसी दूसरे को दोषी न ठहराएं, बल्कि अपनी खामी तलाशें. तेल का व्यापार करने वाले कारोबारी आज अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति में रहेंगे. जबकि, अन्य व्यापार सामान्य गति से चलेंगे. अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहना युवाओं की प्राथमिकता होनी चाहिए. आवंटित कार्य पूरी मुस्तैदी से करें. मां की सेवा का मौका मिले तो हाथ से न जाने दें और उनकी सेवा कर, उन्हें खुश करने का प्रयास करें. बदलते मौसम में सचेत रहें और बचाव रखते हुए चलें, नींद की कमी नहीं होने देना चाहिए, पूरी नींद लेना सेहत के लिए जरूरी है. समाज में जरूरतमंद लोगों की मदद करें और इस कार्य में कभी भी पीछे न हटें. एक दूसरे के सहयोग से ही समाज आगे बढ़ता है.

वृष- वृष राशि के लोग अपने ऑफिस के विवादों को सुलझाने का प्रयास करें, उन्हें उलझाएं तो कतई नहीं, अन्यथा आप स्वयं ही उसमें उलझ जाएंगे. व्यवसायी अपने व्यापारिक स्थल, गोदाम में स्टॉक की जांच भी करते रहें, ताकि किसी तरह का नुकसान न होने पाए. युवा वर्ग अपने मन-पसंदीदा कार्य को वरीयता दें, ऐसे कार्य आप दिलचस्पी लेते हुए ठीक तरह से समय सीमा में ही कर सकेंगे. परिवार की ओर से कोई शुभ सूचना मिलने की संभावना है, पारिवारिक सदस्यों के साथ मिलकर खुशियां मनाएं. सेहत में किडनी से संबंधित रोगों को लेकर अलर्ट रहने की आवश्यकता है, खानपान पर कंट्रोल और परहेज करते रहें. आत्मविश्वास तो बहुत अच्छा होता है, किंतु अति आत्मविश्वास ठीक नहीं होता, गलतियां हमेशा आत्मविश्वास में ही होती हैं. 

मिथुन- इस राशि के लोग नौकरी पाने की दिशा में जो भी प्रयास कर रहे हैं, वह पूरे होंगे, इसके साथ ही नौकरी करने वाले प्रमोशन के लिए भी प्रयास करें. खुदरा व्यापारियों को आज अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है, जो लंबी खरीद कर सकते हैं, जिसमें फायदा भी ठीक-ठाक होगा. युवाओं को अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना चाहिए, अकारण का गुस्सा तो बिल्कुल भी ठीक नहीं है. घरेलू कार्य का बढ़ता बोझ आपको चिंतित कर सकता है, घर के काम तो करने ही होंगे, आनंद के साथ करें. सेहत का ध्यान रखें और संतुलित तथा पौष्टिक खानपान रखें, अन्यथा पेट संबंधी दिक्कत आपके सामने आ सकती है. आपके व्यक्तित्व और कृतित्व के चलते आपका सामाजिक वर्चस्व तेजी से बढ़ेगा.

कर्क- कर्क राशि के लोग अपने ऑफिस में इमीडिएट बॉस और अन्य उच्च अधिकारियों से बेवजह के सवाल जवाब न करें. इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार के लिए भी ध्यान देना चाहिए, तभी अच्छी बिक्री हो सकेगी. कोई कारण होने पर परेशानी और चिंता होना तो ठीक है, किंतु युवाओं को अकारण ही परेशान और चिंतित नहीं होना चाहिए. परिवार में बहनों के बीच में विवाद की आशंका दिख रही है, किंतु समझदारी से काम लेने पर इससे बचा जा सकता है. पुराने रोगों में सुधार होगा, किंतु यदि सेहत के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही की तो मामला फिर पलट सकता है. मंदिर में देवदर्शन के भी आज जाना हो सकता है, ईश्वरी कृपा से सारे काम स्वतः सिद्ध हो जाते हैं.

सिंह- इस राशि के लोग ऑफिस में अपने सहकर्मियों के काम पर पैनी निगाह रखें, जल्दबाजी में कोई गलती कर दी तो मामला आप पर ही आएगा. पार्टनरशिप फर्म में काम करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा, प्रोपराइटर फर्म वाले भी ठीक रहेंगे. युवाओं को प्रतिभा निखारने का पूरा मौका मिलेगा, वह जितनी अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकेंगे, उतना ही आगे भी बढ़ सकेंगे. परिवार में यदि कोई विवाह योग्य कन्या या युवक है तो उसका विवाह तय हो सकता है. प्रयास करते रहिए. नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें और डॉक्टर द्वारा बताए गए बचाव के उपायों का पालन करते रहें. राई का पहाड़ बनाने का प्रयास न करें नहीं तो अनावश्यक रूप से विवाद खड़ा होगा, जिसे संभालना मुश्किल होगा.

कन्या- कन्या राशि के जो लोग विदेश में नौकरी करने के इच्छुक हैं और प्रयास भी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलने की संभावना है. पैतृक व्यापार में लाभ मिलने की संभावना है, मेहनत के साथ ही सूझबूझ से कारोबार करना होगा. युवाओं को रुकी हुई शिक्षा पूरी करनी चाहिए, शिक्षा जितनी अधिक होगी, आगे बढने की संभावना भी उतनी ही अधिक बढ़ जाएगी. घर के मुखिया की यह जिम्मेदारी है कि वह सभी सदस्यों से घर के बनाए हुए नियमों का पालन कराएं. गर्दन के ऊपरी भाग में खिंचाव हो सकता है, लगातार एक ही पोश्चर में काम करते हैं तो कुछ देर के लिए रेस्ट लेते रहिए. लक्ष्य साध कर रखें और उसको साध्य बनाने के लिए बढ़िया कार्ययोजना बनाएं तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.

तुला- इस राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस कोई बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं, उनकी अपेक्षा पर खरा उतरने को तैयार रहें. व्यापार को बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो सबसे पहले अपने वरिष्ठों के साथ बैठक कर प्लान पर चर्चा करें. युवा यूं ही खाली न बैठें, बल्कि अपने मन और मस्तिष्क को किसी इंपॉर्टेंट काम पर लगाएं तो अच्छा रहेगा. घर में सामान की वृद्धि होगी, इसके लिए जो सामान खरीदना है, उसकी सूची बनाकर मार्केट में जाकर समझ लें, फिर खरीदें. चिकनाई वाला डीप फ्राई वाला भोजन आपके लिए हानिकारक है, इस बात को गांठ बांध लें तो ज्यादा अच्छा रहेगा. सरकारी काम बनते हुए नजर आ रहे हैं, समय अनुकूल है तो इसका लाभ उठा लीजिए.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के सामने मुश्किलें हैं तो हताश न हों, बल्कि इन मुश्किलों का समाधान खोजने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी. आप जो भी व्यापार करते हैं, इसकी शाखा बढ़ाने का समय आ गया है, आप फ्रेंचाइजी भी दे सकते हैं, नियम शर्तें तय कर लीजिए. युवा असफलता मिलने से परेशान हो सकते हैं, किंतु धैर्य के साथ आत्मविश्वास भरकर काम करें तो सफलता भी मिलेगी. परिवार के सदस्यों का तो सहयोग रहेगा ही जीवनसाथी के फुल सपोर्ट से आप समस्याओं का हल निकाल सकेंगे. आंखों में जलन और दर्द रह सकता है, ठंडे और साफ पानी से आंख धोने के बाद कुछ देर आंख बंद कर आराम करें तो लाभ मिलेगा. भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद न करें बल्कि अपनी कार्ययोजना बनाकर उस पर आगे बढ़ें.

धनु- इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को मीटिंग में शामिल होने के लिए तैयार रहना होगा, कभी भी बुलाकर आपसे कुछ पूछा जा सकता है. कॉस्मेटिक्स के कारोबारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, कॉस्मेटिक आइटम की खपत भी बहुत तेजी से बढ़ी है. वाणी को गंभीर रखें और अनावश्यक रूप से न बोलें, बल्कि कहीं भी उतना ही बोलें, जितना बोलना बहुत जरूरी हो. परिवार के किसी सदस्य की हेल्थ में गिरावट की आशंका दिख रही है. हेल्थ के मामले में सभी को सचेत रहना चाहिए. महामारी को ध्यान में रखते हुए नियमों का पालन करना चाहिए, बहुत भीड़ में जाने से बचेंगे तो कई संक्रामक रोगों से भी बचे रहेंगे. कहीं से आपको अचानक लाभ मिलने की संभावना बन रही हैं, इंतजार कीजिए और इस अचानक को एंजॉय कीजिए.

मकर- मकर राशि के लोग ऑफिस में इधर-उधर की बातों में समय न बर्बाद करें, बल्कि अपने काम पर फोकस करें तो उचित होगा. ग्राहक तो भगवान के समान होता है, फिर क्या कोई कभी भगवान से विवाद करता है तो आप भी ग्राहकों से विवाद न करें. युवा अभी काम पूरे न होने से कुछ परेशान दिखेंगे, किंतु व्यर्थ की चिंता छोड़ दें सभी काम अपने समय से पूरे होंगे. घर के वातावरण को बहुत गंभीर न होने दें, थोड़ा हल्का-फुल्का रखने के लिए हंसी-मजाक भी करते रहना चाहिए. कैल्शियम की समस्या हो सकती है, शरीर में कैल्शियम की डिफिशिएंसी के कारण हड्डियां कमजोर हो जाती है. परिश्रम से अर्जित और संचित धन को यूं ही अनावश्यक कार्यों पर खर्च न करें.

कुंभ- इस राशि के लोगों को तकनीकी संबंधी कामों में सावधानी बरतनी चाहिए, तभी वह ऐसे काम ठीक से पूरे कर सकेंगे. खुदरा व्यापारियों का मुनाफा आज कुछ कम होने की उम्मीद दिख रही है, निराश न हों फिर अच्छा मुनाफा कमाने का समय आएगा. कार्य को बोझ न समझें बल्कि उसका आनंद लें और पूरे आनंदित होकर करें तो अच्छा रहेगा. परिवार के साथ घर के बाहर कहीं घूमने की प्लानिंग करें, कभी-कभी बाहर घूमने से मन बहल जाता है और ऐसा करना जरूरी होता है. स्किन संबंधित दिक्कत रहेंगी, इसलिए इस मामले में सावधानी बरतें और कोई परेशानी होने पर चिकित्सक से परामर्श करें. गौ सेवा करना आपके लिए ठीक रहेगा, समाज में जो बुजुर्ग महिलाएं हैं, उनकी सेवा करने से भी आपको पीछे नहीं हटना चाहिए.

मीन- मीन राशि के जो लोग लेखन विधा से जुड़े हों, उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, अवसर का लाभ लेने की तैयारी कर लें. जनरल स्टोर का काम करने वाले व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति दिख रहे हैं. कार्यक्षेत्र में युवाओं को आशा की कोई किरण दिखाई दे सकती है, बस इसी के सहारे लक्ष्य भेदने का प्रयास करना चाहिए. पारिवारिक आयोजन होगा तो उसमें आपको भी शामिल होना पड़ेगा, प्रसन्नता के साथ शामिल हों. योग और वर्कआउट को रोज ही करते रहना चाहिए, इसे किसी भी कीमत पर स्किप नहीं करना चाहिए. कार्य पूरा होने पर मन में प्रसन्नता का संचार होगा, इस तरह से प्रसन्न होना स्वाभाविक है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news