Horoscope Today: तुला राशि के करियर में स्थितियां फेवर में हैं, करें खूब काम; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11333522

Horoscope Today: तुला राशि के करियर में स्थितियां फेवर में हैं, करें खूब काम; जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के लोग ऑफिस के कार्य को जल्दबाजी में निपटाने की कोशिश न करें, गलतियां हो सकती हैं. सिंह राशि के लोगों को समाज के प्रभावशाली लोगों से सलाह मिलेगी.

 

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 September: रविवार को कन्या राशि के टारगेट बेस्ड कार्य करने वालों पर टारगेट पूरा करने के लिए दबाव रहेगा. वहीं, मीन राशि के लोगों के परिवार में विवाह योग्य युवाओं के रिश्ते की चिंता दूर होने वाली है, उनका रिश्ता पक्का होगा.

मेष- इस राशि के सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों की स्थान परिवर्तन की संभावना है, तबादला सूची तैयार हो रही है. ऑफिस के काम सुचारू रूप से करते चलें. निवेश से संबंधित डील पक्की करने से पहले सभी पहलुओं पर सोच-विचार कर लें, इस मामले में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है. बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे माता-पिता और शिक्षकों का मान बढ़ेगा, वह प्रसन्न होंगे. क्रोध पर नियंत्रण करें और क्षणिक क्रोध भी न करें, ऐसा करने से आपका दिन भर आपका मूड ऑफ हो सकता है. सेहत के मामले में दिन सामान्य ही रहेगा, किंतु किन्हीं रोगों से बीमार लोग लापरवाही और बदपरहेजी बिल्कुल न करें. अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए आपको खुद ही आगे बढ़ना होगा, तभी काम चलेगा.

वृष- वृष राशि के लोग ऑफिस के कार्य को जल्दबाजी में निपटाने की कोशिश न करें, गलतियां हो सकती हैं, जिनसे बाद में परेशान होंगे. लोहे का व्यापार करने वाले आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, उन्हें अपने कारोबारी स्थल पर अच्छी मात्रा में स्टॉक रखना चाहिए. युवाओं को लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना है और कड़ी मेहनत करने के लिए भी तैयार रहना है, तभी सफलता प्राप्त होगी. आज रविवार के दिन घर के पेंडिंग कार्यों को पूरा करें और साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें, कहीं जाले लगे हों तो उन्हें भी छुड़ाएं. कोशिश करें कि खानपान में अधिक ठंडी चीजों का सेवन न करें, क्योंकि ठंडी चीजों से खांसी जुकाम हो सकता है. आप सदमार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं, यदि फिर कोई आलोचना करे तो आलोचक को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. 

मिथुन- इस राशि के सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है, ऐसे संस्थानों में ट्रांसफर के नियम काफी सख्त होते हैं. कारोबारी अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखें, तभी वह ग्राहकों को आकर्षित कर सकने में कामयाब होंगे. आलस्य युवाओं के मेहनत में जंग लगा सकता है. आलस्य तो किसी को भी नहीं करना चाहिए. युवाओं के मामले में खासतौर पर ध्यान रहना चाहिए. पैसे के मामलों में अपनों के साथ पारदर्शिता रखनी चाहिए. आंखों में जलन और दर्द की शिकायत रहेगी. साफ पानी से आंख धोने के बाद भी आराम न मिले तो डॉक्टर से दवा लें. जानकार व अपने से बड़े लोगों को जवाब देना मुश्किलों में डाल देगा, इसलिए अपने से बड़ों का सम्मान करें और जानकार लोगों से बहस न करें.

कर्क- कर्क राशि के लोग जल्दबाजी में कार्य को निपटाने की कोशिश न करें, कोई भी काम आने पर पहले उसे अच्छी तरह समझ लें. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी अपने यहां तैयार माल की गुणवत्ता पर ध्यान दें, खानपान के धंधे में क्वालिटी बहुत जरूरी होती है. युवाओं को किसी भी मामले में तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, सदैव विनम्र भाषा का प्रयोग करें और सौम्यता का परिचय दें. किसी मामले के लेकर यदि भाई-बहन परेशान हैं तो उन्हें ढांढस बंधाएं और धैर्य रखने की सलाह दें, धैर्य से सभी काम बन जाते हैं. आपकी शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता अच्छी है, जिसके चलते आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, इम्यूनिटी बढ़ाने के फलों का सेवन करें. सभी के साथ कार्यों में एकरूपता बनेगी, जिससे कार्य सुगमता से निपटते चले जाएंगे.

सिंह- इस राशि के लोगों को समाज के प्रभावशाली लोगों से सलाह मिलेगी, उससे उनके करियर में उन्नति के मार्ग खुलेंगे. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान रहेंगे. आज बिक्री को लेकर कुछ दिक्कत आ सकती है. युवा वर्ग के लिए आज का दिन ठीक है, वह कठिन काम भी चुटकियों में निपटा सकेंगे, जिससे उनका आत्मबल भी बढ़ेगा. मित्रों व नजदीकी लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप बिगड़े हुए काम आसानी से पूरे सकेंगे. समस्याओं का समाधान होगा. खानपान पर कंट्रोल करें, बढ़ता हुआ वजन रोगों को न्योता देगा. कीमती वस्तुओं को संभालकर रखें, चोरी हो सकती है, घर की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखें.

कन्या- कन्या राशि के टारगेट बेस्ड कार्य करने वालों पर टारगेट पूरा करने के लिए दबाव रहेगा, अपने नेटवर्क को खंगालने के साथ ही मजबूत करें. व्यापारी वर्ग महिला ग्राहकों को नाराज न करें, बल्कि उनका मान-सम्मान करें. आपके इस व्यवहार से व्यापार में मुनाफा बढ़ेगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. मन की बात को लेकर संकोच न करें, बल्कि अपनों के साथ शेयर करें. संतान का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है, इसके लिए आपको सदैव तैयार रहना चाहिए और संतान से मित्रवत व्यवहार करें. अस्थमा रोगी आज सचेत रहें. कम से कम भाग दौड़ करें और अधिक से अधिक रेस्ट करें तो आराम मिलेगा. मदद की उम्मीद लेकर आने वालों को निराश न करें, जरूरतमंदों के लिए जितना भी संभव हो मदद करने को तैयार रहें.

तुला- इस राशि के करियर में स्थितियां फेवर में है. अनावश्यक रूप से विचार न करें बल्कि कार्ययोजना बनाकर काम शुरू करें. लोन के लिए अप्लाई करने वाले कारोबारियों को सफलता मिलेगी. उनका लोन पास होकर मिल सकता है. युवाओं को सफलता न मिलने पर निराशा के भंवर से उठना होगा. दोगुने जोश से फिर से तैयारी करें, सफलता तो मिलेगी ही. परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी दवाओं की आपूर्ति नहीं रुकनी चाहिए, कभी कभी उनकी सेवा करें. छोटी-छोटी बीमारी का तत्काल इलाज ही कराएं, क्योंकि कभी-कभी इस तरह की लापरवाही महंगी पड़ती है. महत्वपूर्ण कार्य करते समय मन को शांत रखें और एकाग्रचित होकर काम करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस के उच्चाधिकारियों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. किसी बात के समझ न आने पर उनसे राय लें. व्यापार में मुनाफा न मिलने की स्थिति में कारोबारियों पर मानसिक दबाव बढ़ेगा, किंतु उन्हें इससे प्रभावित नहीं होना चाहिए. युवा कोई भी कार्य दिखावे में न करें, बल्कि अपने जीवन में पारदर्शिता रखते हुए गुणों को बढ़ाने का काम करें. परिवार में आर्थिक रूप से सदस्यों का सहयोग करना पड़ेगा, परिवार में लोगों की जरूरतें तो होती ही हैं. गैर जरूरी यात्रा करने से बचना होगा, अन्यथा अनावश्यक रूप से आप थकेंगे और यह सेहत के लिए ठीक नहीं होगा. बेवजह के विवादों से दूर रहें, लोग आपको उकसा कर सामाजिक तौर पर आपके नाम को खराब करने के फिराक में हैं.

धनु- इस राशि के कला व मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक काम करना होगा, इसी अधिक काम से उनकी पहचान भी बनेगी. व्यापारियों को ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा, आपके प्रतिष्ठान में ग्राहकों की संख्या में वृद्धि की संभावना है. युवा अपनी ऊर्जा का क्रोध में परिवर्तित न होने दें, बल्कि कुछ क्रिएटिव काम में अपनी ऊर्जा का उपयोग करें तो ठीक रहेगा. किसी अपने का आगमन घर में खुशियां बढ़ाएगा, आतिथ्य सत्कार कीजिए और उनके साथ कुछ समय आनंद से बिताएं. आप निजी वाहन से यात्रा कर रहे हैं तो वाहन की गति पर नजर रखें और तेज न भागें, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है. खानपान में स्वस्थ्य वर्धक चीजों की मात्रा को बढ़ाएं और तली-भूनी चीज़ों से दूर रहें हल्का भोजन करें.

मकर- मकर राशि के सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को कार्य अधिक करने होंगे, काम अधिक होने पर तो ऐसा करना ही होगा. कारोबारियों को किसी भी तरह के निवेश के लिए आज रूक जाना ही बेहतर रहेगा, निवेश के लिए परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं. इस राशि के युवाओं को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, जिसका वह कुछ समय से इंतजार भी कर रहे थे. आपके कार्य व्यवहार और उपलब्धियों के चलते परिवार में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, ऐसे ही करते रहिए और आगे बढ़ते रहिए. यात्रा पर जाने वाले इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. रास्ते में बाजार की चीजों को खाने से बचें तो अच्छा रहेगा. सामाजिक रूप से छवि बनाने के लिए अनावश्यक ज्ञान का बखान न करें, बल्कि काम करें जो आवश्यक है.

कुंभ- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य बेहतर करने के लिए अच्छी सी प्लानिंग करनी चाहिए. प्लानिंग करने के बाद ही काम करें. नया व्यापार जमाने वाले व्यापारी मुनाफा न मिलने की सूरत में परेशान न हों और जल्दबाजी कर कोई भी निर्णय न लें. युवा बेहतर प्रदर्शन करेंगे और इसके चलते वह अपने ऑफिस में तारीफ बटोरेंगे, इसी तरह से उन्हें सदैव काम करना चाहिए. मित्रों के सहयोग से सभी कार्य पूर्ण कर पाएंगे, मित्रों और परिवारी सदस्यों से कभी भी बिगाड़ नहीं करना चाहिए. कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ेगा, खानपान में फाइबर की मात्रा बढ़ानी होगी और फलों का सलाद भी लें. पेंडिंग कार्य को निपटाने में लग जाएं और पेंडेसी किसी भी कीमत पर न बढ़ने दें, रोज का काम रोज करना सबसे अच्छा रहेगा.

मीन- मीन राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रहेगा, कंपटीशन तो रहे किंतु ईर्ष्या किसी के साथ न करें. कारोबारी अपने प्रतिष्ठान में कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार रखें तो वह आपका व्यापार बढ़ाने में सहयोगी बनेंगे. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे युवा अपने उद्देश्य में सफल हो सकते हैं, मेहनत में कोई कोताही न बरतें और जारी रखें. परिवार में जो विवाह योग्य लोग हैं और उनके रिश्ते को लेकर सभी लोग चिंतित भी हैं, उनका रिश्ता पक्का होगा. सर्दी-जुकाम होने पर तत्काल इलाज कराएं और लापरवाही न करें नहीं तो यह निमोनिया में बदलने में देर नहीं लगाएगा. जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तत्पर रहें और अपनी क्षमता के अनुसार मदद करते रहें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news