30 अगस्त तक का समय इन राशियों के लिए बेहद अशुभ, ये 2 खतरनाक योग जीवन में लाएंगे भूचाल!
Advertisement
trendingNow11815904

30 अगस्त तक का समय इन राशियों के लिए बेहद अशुभ, ये 2 खतरनाक योग जीवन में लाएंगे भूचाल!

Khatarnak Yog: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे योगों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के जीवन पर अशुभ प्रभाव डालते हैं. बता दें कि दरिद्र योग और खप्पर योग भी इन्हीं में से एक है. ये दोनों योग 30 अगस्त तक कुछ राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाले हैं. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

 

ashubh yog

Ashubh Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह गोचर के समय कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. अगस्त में कई ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि इस समय अधिकमास चल रहा है और इस कारण इस बार सावन का महीना 59 दिनों का है, जो कि 30 अगस्त के दिन समाप्त होगा. सावन में एक के बाद एक कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण हो रहा है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त में सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं इस कारण यहां दरिद्र योग का निर्माण होगा. वहीं, दूसरी और मलमास लगने पर खप्पर योग बन रहा है. इसका कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि वैदिक ज्योतिष में दोनों ही योगों को बेहद अशुभ माना गया है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष ध्यान रखना होगा.

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दरिद्र योग इन राशि वालों के लिए प्रतिकूल और नकारात्मक प्रभाव देने वाला साबित होगा. इस दौरान स्वास्थ्य का ध्यान रखें. करियर  को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं. वहीं, नौकरी संबंधी मुश्किलें भी इस समय देखने को मिलेंगी. कार्यस्थल पर लापरवाही से बचें. परिवार में कुछ तनाव देखने को मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है. 

कन्या राशि

बता दें कि दरिद्र योग के बनने से कन्या राशि वालों के जीवन पर  प्रतिकूल प्रभाव डालती है. इस समय माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. पार्टनर की सेहत का खास ख्याल रखें. इस अवधि में कार्य निपटाने का काम सावधानी से करें. इस समय पैसों का निवेश सोच समझकर करें. सेहत को लेकर कई तरह की परेशानी हो सकती है. 

धनु राशि 

बता दें कि धनु राशि वालों के लिए दरिद्र योग अशुभ साबित हो सकते हैं. ग्रहों की ये स्थिति पिता के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. इस अवधि में दूसरों पर क्रोध से बचें. ये योग जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेंगे. इस समय अप्रत्याशित घटनाओं की संभावनाएं हैं. ऐसे में कोई नए काम की शुरुआत करने से परहेज करें. 

'गजलक्ष्मी योग' से कई गुना तेज स्पीड से बढ़ेगा इन राशि वालों का बैंक बैलेंस, अरबों-खरबों में खेलेंगे जातक
 

Name Astrology: पैसा खर्च करते समय जरा भी नहीं सोचते इस अक्षर के नाम वाले लोग, स्वभाव से होते हैं गुस्सैल! 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

Trending news