Palmistry: हथेली में उठे हों ये दो पर्वत तो नहीं रहती कोई टेंशन, मिलता है खूब पैसा; आपके हाथ में है क्या?
Advertisement

Palmistry: हथेली में उठे हों ये दो पर्वत तो नहीं रहती कोई टेंशन, मिलता है खूब पैसा; आपके हाथ में है क्या?

Guru & Shukra Parvat:  हाथ में गुरु पर्वत और शुक्र के बीच की जगह को देवस्थान कहा जाता है और मान्यता है कि जिन लोगों के हाथ में यह स्थान जितना गहरा होता है, वे उतने ही किस्मत वाले होते हैं. 

Palmistry: हथेली में उठे हों ये दो पर्वत तो नहीं रहती कोई टेंशन, मिलता है खूब पैसा; आपके हाथ में है क्या?

Lucky Signs in Hand: भविष्य के गर्भ में झांकने की उत्सुकता हर किसी में होती है. नौकरी कब लगेगी, पैसा कितना होगा और शादी कब होगी? ये ऐसे सवाल होते हैं जो अकसर लोगों के जहन में चलते रहते हैं. हस्तरेखा बहुत पुराना विज्ञान है, जिससे भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. 

हथेली में दो ऐसे पर्वत होते हैं, जो अगर उठे हों तो बेहद शुभ होते हैं. जिन लोगों की हथेली में गुरु और शुक्र पर्वत उभार लिए होते हैं, वे बेहद भाग्यशाली होते हैं. इन पर धन की देवी माता लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. हाथ में गुरु पर्वत और शुक्र के बीच की जगह को देवस्थान कहा जाता है और मान्यता है कि जिन लोगों के हाथ में यह स्थान जितना गहरा होता है, वे उतने ही किस्मत वाले होते हैं. इन लोगों को जिंदगी में हर सुख प्राप्त होता है. अब जानिए हथेली में कहां होते हैं शुक्र-गुरु पर्वत और इनकी अहमियत क्या है. 

गुरु पर्वत

हाथ में गुरु पर्वत तर्जनी उंगली के आधार पर होता है. इसका मतलब है कि तर्जनी उंगली के नीचे जो जगह उभार लिए होती है, उसे गुरु पर्वत कहा जाता है. जिन लोगों के हाथ में यह पर्वत उभरा हुआ और साफ होता है, उनमें देवताओं के जैसे गुण पाए जाते हैं. इन लोगों को लक्ष्य हासिल करने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता. ये दूसरे लोगों की मदद को भी तैयार रहते हैं. जिन लोगों की हथेली में यह पर्वत उठा हुआ होता है, वे लेखन, मैनेजमेंट और सरकारी नौकरी को अपना करियर चुनते हैं. मान्यता है कि बड़े अफसर और देश के न्यायाधीशों के हाथों में गुरु पर्वत उठा हुआ होता है. इनमें स्वाभिमान की भावना भी होती है और उसकी रक्षा करना भी इनको आता है. 

शुक्र पर्वत कहां होता है?
 
हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक, हथेली में मणिबंध के ऊपर और अंगूठे के नीचे जो उभार होता है, उसको शुक्र पर्वत कहते हैं. ऐसे लोग देखने में बेहद आकर्षक होते हैं और इनमें भौतिक सुख हासिल करने की तमन्ना बहुत होती है. जिनकी हथेली में शुक्र पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है, ऐसे जातकों का झुकाव प्रेम और रोमांस की ओर भी होता है. जिन जातकों की हथेली में शुक्र पर्वत उठा होता है, वे खूबसूरती की ओर बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं. पार्टनर से इनको बहुत प्यार मिलता है और बिना किसी परेशानी के ये जिंदगी जीते हैं. 

गुरु पर्वत पर शुभ चिह्न

इतना ही नहीं, हथेली में कुछ चिह्न भी होते हैं, जिनको बेहद शुभ माना जाता है. गुरु पर्वत पर अगर क्रॉस हो तो यह अच्छा जीवनसाथी मिलने का संकेत है. अगर कोई स्टार हो तो ऐसे लोग करियर में बहुत सफलता पाते हैं. 

शुक्र पर्वत पर शुभ चिह्न

जिन जातकों के शुक्र पर्वत पर त्रिभुज और त्रिशूल का निशान होता है, उन पर दैवीय कृपा रहती है और जिंदगी में सच्चा प्यार भी मिलता है. अगर वर्ग या क्रॉस हो तो यह धन का सूचक माना गया है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news