Dream Science: क्या आपको आते हैं इस तरह के सपने, अगर हां तो हो जाएं सतर्क; भविष्य के लिए है बुरा संकेत
Advertisement
trendingNow11391488

Dream Science: क्या आपको आते हैं इस तरह के सपने, अगर हां तो हो जाएं सतर्क; भविष्य के लिए है बुरा संकेत

Dreams Meaning: सपने सभी को आते हैं. कुछ सपने अच्छे लगते हैं तो कुछ बुरे होते हैं. हर सपना किसी न किसी बात की तरफ इशारा करता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन से सपने का क्या मतलब है. 

 

फाइल फोटो

Dreams and their Meanings: ऐसा कोई नहीं होगा, जिसने कभी न कभी कोई सपना न देखा हो. कभी-कभी तो ऐसे विचित्र सपने आते हैं कि सोता व्यक्ति रात में अचानक डरकर बिस्तर पर उठकर बैठ जाता है और कभी-कभी ऐसा सपना भी आता है कि उसके चेहरे से मुस्कुराहट झलकने लगती है और उस समय उसे देखने वाले समझ जाते हैं कि अमुक व्यक्ति सपना देख रहा है. कभी-कभी तो सपने में व्यक्ति डरकर जोर से चीखने तक लगता है. खैर यह विचित्र सपने भगवान की तरफ से कोई संदेश देना चाहते हैं. आइए जानते हैं कि किस तरह के सपनों का क्या होता है फल.

- आपने सपने में सेब का फल देखा तो यह शुभ सपना माना जाता है. सेब का फल व्यक्ति को निरोगी करने में मदद करता है और सेहत के लिए भी अच्छा होता  है. यह फल यौनेच्छा की ओर भी संकेत करता है.

- कभी-कभी सपने में व्यक्ति अपने ऊपर हमला होता देखता है, यह सपना अशुभकारी होता है. यह एक तरह से चेतावनी है कि आप सचेत हो जाइए, शारीरिक व मानसिक हानि हो सकती है.

- सपने में मछली पकड़ना शुभता का संकेत होता है, लेकिन यदि आप कोई मछली नहीं पकड़ कर रहे हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं होता है. 

- सपने में नीलामी होते देखा है तो यह ठीक नहीं है, सपने में नीलामी अदला-बदली और प्रतियोगिता का प्रतीक है. मित्रों व वस्तुओं को जल्दबाजी में खोना पड़ सकता है. ऐसे में सावधान रहना चाहिए.

- यदि आपने सपने में किसी बूढ़े भिखारी को देखा है तो भविष्य को लेकर आपको सावधान हो जाना चाहिए. यह अव्यवस्था का प्रतीक है, आप हिसाब-किताब से नहीं चलेंगे तो कंगाल हो सकते हैं. सपने में भिखारी देखने का मतलब, अपने अंदर की बुराइयों की तरफ झांकना भी होता है.

- सपने में किसी भोंकते हुए कुत्ते को देखना शुभ संकेत माना जाता है. भोंकता हुआ कुत्ता आपको आने वाले खतरों से सावधान करता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news