February Horoscope 2023: फरवरी का महीना रो-रोकर काटेंगे ये राशि के लोग, ग्रहों की दशा से बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस
Advertisement
trendingNow11550635

February Horoscope 2023: फरवरी का महीना रो-रोकर काटेंगे ये राशि के लोग, ग्रहों की दशा से बिगड़ेगा बैंक-बैलेंस

February Financial Horoscope 2023: नए माह की शुरुआत नई उम्मीदों के साथ होती है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करता है. आइए जानते हैं इस बार फरवरी में किन राशि वालों की आर्थिक स्थिति पर खासा प्रभाव पड़ेगा.

 

फाइल फोटो

Arthik february Rashifal 2023: हर माह कुछ न कुछ ग्रहों की राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. फरवरी शुरू होने में कुछ ही घंटे बाकी हैं. ऐसे में हर व्यक्ति आने वाले माह को लेकर उम्मीद लगाए बैठा है, कि आने वाला महीना उनके जीवन में सुख-सुविधाएं लगाएगा और उनके लिए लकी साबित होगा. लेकिन आज हम ऐसी राशियों के जातकों के बारे में जानेंगे, जिनके लिए फरवरी का महीना बहुत भारी रहने वाला है. इन जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जानें इन राशियों के बारे में.

वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी में ग्रहों की चाल का प्रतिकूल प्रभाव वृष राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. इस दौरान आय के प्रवाह में कई बाधाएं आएंगी. खर्चों में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है. हालांकि, फरवरी माह की शुरुआत अच्छी होगी और आपको अच्छा धन लाभ होगा. इस दौरान धन की बचत करने में भी कामयाब होंगे. अगर आप खुद का व्यवसाय चलाते हैं या फिर शेयर मार्केट में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो 15 फरवरी के बाद समय अनुकूल है.

मिथुन राशि

ज्योतिषीयों के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ये समय नुकसानदायी रहेगा. इस दौरान व्यापारियों को नुकसान होने की संभावना है. ऐसे में बहुत  समझदारी के साथ योजना बनानी होगी. 15 फरवरी के बाद सूर्य, बुध और शुक्र की अनुकूल स्थिति से आपको लाभ होता दिखाई दे रहा है. इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और धन लाभ के योग बनेंगे. लेकिन महीने की शुरुआत में संभलकर चलने की जरूरत है.

सिंह राशि

बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए भी ये समय बहुत संभलकर चलने का है. इस दौरान धन प्रवाह में बाधाएं उत्पन्न होंगी. वहीं, खर्चे में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में धन की बचत कर पाना आप लोगों के लिए बहुत मुश्किल होगा. बता दें कि सिंह राशि के स्वामी सूर्य सातवें भाव में शनि के साथ होंगे. इसी वजह से आप इस अवधि में अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे. इस दौरान दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ रुपयों का लेन-देन न करें.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों को भी फरवरी महीने में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को फरवरी के पहले हफ्ते में लाभ होने की संभावना है. वहीं, अचानक से धन लाभ भी हो सकता है.    

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news