Goddess Laxmi: क्यों एक जगह नहीं ठहरती हैं मां लक्ष्मी? कैसे करें प्रसन्न? ये हैं रोकने के उपाय
Advertisement

Goddess Laxmi: क्यों एक जगह नहीं ठहरती हैं मां लक्ष्मी? कैसे करें प्रसन्न? ये हैं रोकने के उपाय

Goddess Laxmi Upay: मां लक्ष्मी (Goddess Laxmi) की कृपा से ही व्यक्ति धनवान होता है. अगर माता की कृपा नहीं हो तो व्यक्ति को राजा से रंक बनने में देर नहीं लगती है. ऐसे में आपको मां लक्ष्मी के उपाय (Goddess Laxmi Remedies) के बारे में जान लेना चाहिए.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

Goddess Laxmi Remedies: माता लक्ष्मी (Goddess Laxmi) एक जगह नहीं रुकती हैं. मां लक्ष्मी का एक और नाम चंचला (Chanchala) है और इसके अलावा उनका वाहन (Goddess Laxmi Vahana) उल्लू (Owl) पक्षी है. यही वजह है कि माता लक्ष्मी (Mother Laxmi) कभी एक जगह नहीं टिकती हैं. हो सकता है कि जो व्यक्ति आज अमीर हो वो कल गरीब हो जाए और जो आज गरीब है वो कल अमीर हो जाए. ऐसे में मां लक्ष्मी आपके पास ही रहें और किसी दूसरी जगह ना जाएं इसके लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे. इनकी मदद से आप पर हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. आप और अधिक धनवान बन सकते हैं.

माता लक्ष्मी को रोकने के उपाय

बता दें कि शुक्रवार को माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने से आपको भौतिख सुखों की प्राप्ति होगी. अगर माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी तो आपके पास कभी धन की कमी नहीं रहेगी. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मंत्रों का जाप कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए.

108 बार करें इस मंत्र का जाप

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की शाम को पूजा करें और इस मंत्र का 108 बार जाप करें. मां लक्ष्मी का मंत्र- ॐ श्रीं क्लीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा. बता दें कि अगर आप ऐसा करेंगे तो माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान हो जाएंगी. आपके पास धन-धान्य की कभी कमी नहीं होगी. सौभाग्य प्राप्त होगी.

माता लक्ष्मी को कैसे करें प्रसन्न?

- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप काली चींटियों को चीनी खिला सकते हैं. इससे माता लक्ष्मी की कृपा मिलेगी.

- इसके अलावा आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनको कमल के फूल भी चढ़ा सकते हैं.

- जान लें कि इत्र माता लक्ष्मी को बहुत पसंद है. इसलिए पूजा करते समय मां लक्ष्मी को इत्र जरूर अर्पित करें.

- माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आप खीर, मखाने और बताशे से उनका भोग लगा सकते हैं.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news