Good Luck Things: किसी जादू से कम नहीं है कृष्ण जी से जुड़ी ये एक चीज, जीवन का बड़े से बड़ा दुख भी हो जाता है गायब
Advertisement
trendingNow11632759

Good Luck Things: किसी जादू से कम नहीं है कृष्ण जी से जुड़ी ये एक चीज, जीवन का बड़े से बड़ा दुख भी हो जाता है गायब

Vastu Tips: घर में गृह क्लेश और घर को बुरी नजर से बचाने के लिए वास्तु में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें आजमाने से ही वास्तु दोष, गृह दोष और बुरी नजर आदि को दूर किया जा सकता है. इसके लिए भगवान श्री कृष्ण से जुड़ी ये चीज नियमपूर्वक घर में रख लें.

 

फाइल फोटो

Direction For Mor Pankh: हिंदू धर्म में वास्तु दोष का खास ख्याल रखा जाता है. जरा-सी लापरवाही व्यक्ति के जीवन में अस्थिरता ले आती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. वहीं, परिवार के सदस्यों के बीच कलह की स्थिति बनी रहती है.वास्तु शास्त्र में  इन दोषों को दूर करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. इनमें से एक उपाय घर में मोर पंख लगाना है. अगर आप भी पारिवारिक कलह से परेशान हैं, तो इससे निजात पाने के लिए श्री कृष्ण से जुड़ी इस चीज को घर में लगा सकते हैं. जानें मोर पंख के ये उपाय.

बुरी नजर से बचने के लिए करें मोर पंख का ये उपाय   

- अगर आपके घर में भी गृह क्लेश हो रहे हैं और उससे निजात पाना चाहते हैं, तो घर के मुख्य द्वार पर तीन मोर पंख लगा लें. इस दौरान मोर पंख लगाते समय  “ॐ द्वारपालाय नमः जाग्रय स्थापय स्वाहा” मंत्र का जाप करें. अगर आप चाहें तो मेन दरवाजे पर निम्न मंत्र भी लिखा जा सकता है. इस उपाय से व्यक्ति को पारिवारिक कलह से शांति मिलती है.

- अगर आप शत्रुओं पर विजय पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान जी के माथे से सिंदूर लेकर मोरपंख पर लगाएं. इसके बाद इसे जल में प्रवाहित कर दें. इससे आपको जल्द ही शत्रुओं से निजात मिलेगी.

- घर के वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए घर के आग्नेय कोण यानी दक्षिण पूर्व दिशा में मोर पंख लगाने से घर में मौजूद वास्तु दोष दूर होते हैं.

- घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए ईशान कोण में भगवान श्री कृष्ण की फोटो और मोर पंख लगाने से लाभ होगा. इस उपाय से घर का वास्तु दोष भी दूर होता है.

- कुंडली में मौजूद ग्रहों के दोष को दूर करने के लिए एक मोर पंख लें और 21 बार ग्रह (जिस ग्रह से पीड़ित हैं) का  मंत्र जाप करें. इसके बाद पानी छिड़क कर ऐसी जगह पर रख दें जहां दिखाई न दें. इससे जल्द ही ग्रह शांति में मदद मिलती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news