Good Luck Tips: किस्मत बदलना है तो सप्ताह के सात दिन कर लें ये उपाय, मिलेगी बेहिसाब सफलता!
Advertisement
trendingNow11836955

Good Luck Tips: किस्मत बदलना है तो सप्ताह के सात दिन कर लें ये उपाय, मिलेगी बेहिसाब सफलता!

Good luck remedies: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें व्यक्ति अगर सोमवार से रविवार तक नियमपूर्वक करता है, तो उसे हर कार्य में सफलता हासिल होती है. आइए जानें वास्तु शास्त्र में बताए गए इन 7 उपायों के बारे में जानते हैं.

 

jyotish upay

7 Days 7 Remedies: हिंदू धर्म में कई ऐसे उपाय हैं जिन्हें दिन के हिसाब से नियमपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती हैं. बता दें किसी भी कार्य को सफल बनाने के लिए दही खिलाने की प्रथा काफी पुरानी है. व्यक्ति किसी भी शुभ कार्य के लिए जब घर से बाहर जाता है तो उसे सफल बनाने के लिए दही और चीनी खिलाया जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसे हर कार्य में सफलता हासिल हो, आखिर उसके पीछे उसकी कड़ी मेहनत जो होती है. लेकिन कई बार मेहनत करने पर भी सफलता हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें यदि घर से निकलने से पहले अपनाया जाए तो उसे सफलता जरूर हासिल होगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन कुछ गुड लक टिप्स को सोमवार से रविवार तक अपनाना होगा, जिससे कि व्यक्ति का हर दिन मंगलकारी हो. साथ ही उसे सभी भी कार्य में सफलता हासिल हो सके. तो आइए जानते हैं इन छोटे-छोटे उपायों के बारे में. इनमें से अधिकतर उपाय खाने से जुड़े हुए हैं, जिन्हें दिन के हिसाब से व्यक्ति को घर से निकलने से पहले खाना है. 

सोमवार के दिनः अगर व्यक्ति किसी शुभ कार्य के लिए सोमवार के दिन घर से बाहर निकलता है तो उसे अपना मुंह शीशे में देख कर ही निकलना चाहिए. ऐसा करने से आपका दिन काफी शुभ बीतेगा और कार्य में सफलता मिलेगी.

मंगलवार के दिनः मंगलवार को अगर व्यक्ति किसी शुभ कार्य से घर से बाहर निकले तो उसे कुछ मीठा खाना चाहिए. मीठे में गुड़ या बेसन का लड्डू भी हो सकता है.

बुधवार के दिनः अगर बुधवार के दिन घर से बाहर निकले तो धनिया का पत्ता खाकर निकले. इससे कार्य में सफलता हासिल होती है. और व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की पाता है. 

गुरुवार के दिनः इस दिन घर से बाहर अगर व्यक्ति निकलता है तो उसे पीले सरसों के दाने मुंह में लेकर निकलना चाहिए.

शुक्रवार के दिनः शुक्रवार के दिन व्यक्ति को दही खाकर निकलना चाहिए. इससे कार्य में सफलता मिलेगी.

शनिवार के दिनः शुक्रवार के दिन व्यक्ति को अदरक या घी का सेवन कर घर से बाहर मिकलना चाहिए.

रविवार के दिनः अगर व्यक्ति को रविवार वाले दिन किसी शुभ कार्य में जाना है तो उसे पान का पत्ता लेकर निकलना चाहिए.

Numerology: इस तारीख को जन्मे पुरुष पैसों के मामले में होते हैं बेहद लकी, माने जाते हैं शनि देव के खास
 

Shagun Ka Sikka: शगुन के लिफाफे में आखिर क्यों रखा जाता है एक रुपये का सिक्का, जानें क्या है वजह!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news