Grah Dosh Nivaran: ग्रह दोषों से छुटकारा दिलाती हैं इन पेड़ों की जड़, बस नियमानुसार कर लें धारण
Advertisement
trendingNow11315565

Grah Dosh Nivaran: ग्रह दोषों से छुटकारा दिलाती हैं इन पेड़ों की जड़, बस नियमानुसार कर लें धारण

Plantary Defects: व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियां का कारण ग्रहों का अशुभ प्रभाव होता है. ऐसे में इन ग्रह दोषों से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष में कई उपायों के बारे में बताया गया है. इनमें से एक उपाय पेड़ों की जड़ों को धारण करना है. 

 

फाइल फोटो

Astrology Tips: कुंडली में मौजूद नवग्रहों को महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है. नवग्रहों के शुभ प्रभावों से व्यक्ति को जीवन में सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. वहीं, कमजोर ग्रह व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक, आर्थिक और वैवाहिक जीवन से संबंधित परेशानियों से घेरे रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिनसे इन ग्रहों के दुष्प्रभावों को कम किया जा सकता है. इनमें से एक उपाय पेड़ों की जड़ धारण करना है. नवग्रह शांति के लिए इन पेड़ों की जड़ बेहद फायदेमंद हैं.    

नवग्रह शांति के लिए धारण करें इन पेड़ों की जड़

सूर्य ग्रह शांति के लिए- अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य अशुभ फल देता है, तो गुलाबी रंग के धागे में रविवार के दिन बेलपत्र की जड़ धारण करने से विशेष लाभ होता है. 

चंद्र ग्रह शांति के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रह के अशुभ प्रभावों को दूर करने के लिए खिरनी की जड़ सफेद कपड़े में रख कर उसे सफेद रंग के धागे से बांध लें. इसके बाद इसे धारण करने से लाभ होगा. 

मंगल ग्रह शांति के लिए- मंगल ग्रह को व्यक्ति की कुंडली में पराक्रम और साहस का कारक माना जाता है। ऐसे में मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के लिए खेर की जड़ को लाल कपड़े में लाल धागे से बांधकर धारण कर सकते हैं।

बुध ग्रह शांति के लिए- विधारा की जड़ हरे कपड़े में बांधकर धारण करने से बुध ग्रह के दुष्प्रभावों को दूर किया जाता है. इसे बुधवार के दिन ही धारण करें. 

गुरु ग्रह शांति के लिए-  गुरु या बृहस्पति ग्रह के कुंडली में अशुभ स्थिति में होने पर गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ को पीले कपड़े में रखकर पीले धागे से बांध लें. ये बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. 

शुक्र ग्रह शांति के लिए- शुक्र के शुभ प्रभावों के लिए गूलर के पेड़ की जड़ को एक सफेद कपड़े में सफेद धागे से बांध लें और शुक्रवार के दिन धारण करें.  

शनि ग्रह शांति के लिए- शमी का पेड़ शनि देव को बेहद प्रिय है. इसलिए शनिवार के दिन शमी का पेड़ की जड़ नीले कपड़े में नीली धागे से बांधकर धारण करने से लाभ होता है. 

राहु ग्रह शांति के लिए-  राहु ग्रह को छाया ग्रह माना जाता है ऐसे में इसके दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए सफेद चंदन का टुकड़ा नीले वस्त्र में रखें और नीले धागे से बांधें. 

केतु ग्रह शांति के लिए- केतु को भी छाया ग्रह माना गया है. केतु को कुंडली में मजबूत करने के लिए अश्वगंधा की जड़ को गुरुवार के दिन नीले कपड़े में नीले धागे से बांधकर पहनना लाभकारी रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news