Jupiter Transit 2023: गुरु गोचर से चमकेगा इन लोगों का करियर, जानें मेष से मीन राशि वालों का हाल
Advertisement

Jupiter Transit 2023: गुरु गोचर से चमकेगा इन लोगों का करियर, जानें मेष से मीन राशि वालों का हाल

गुरु राशि परिवर्तन: देवगुरू बृहस्तपति 22 अप्रैल को अस्त अवस्था में मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इसका असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि एक वर्ष के दौरान किस राशि का करियर कैसा रहेगा.

JUPITER TRANSIT

गुरु का मेष राशि में परिवर्तन 2023: गुरु ग्रह मेष राशि में आकर सभी लग्न और राशियों के लोगों को उन्नति के लिए कुछ संदेश और नसीहत दे रहे हैं. यहां पर गुरु करीब एक साल तक रहेंगे और पहली मई 2024 को वृष राशि में जाएंगे. आइये जानते हैं प्रत्येक राशि और लग्न वालों के करियर यानी नौकरी पर इस गोचर का क्या प्रभाव रहेगा. 

मेष- मेष राशि और लग्न के लोगों को अब कुछ अच्छे लोग मिलेंगे और बुरी संगत छूटेगी. सीनियर्स यदि आपकी गलतियों को बताता है तो गंभीरता से लेकर उसमे तुरंत सुधार करने की कोशिश करें. उस पर नाराज न हों. आप यूँ समझिये गुरु इस राशि में रुक कर परमात्मा द्वारा आपको दिए हुए आत्मिक सॉफ्टवेयर को अपडेट करेंगे. आपको भी पूरे मन से काम सीखना होगा.

मिथुन- गुरु आपको करियर में उन्नति दिलाएंगे. नए आयाम खुलने से आपको सीखने का मौका मिलेगा. किसी प्रोफेशनल डिग्री या डिप्लोमा के लिए एडमिशन का यह उत्तम समय चल रहा है. अधिक सैलरी पर दूसरी नौकरी भी मिल सकती है. 

कर्क- आपको करियर के लिए मेहनत करनी होगी और आलस्य को दूर भगा दें. किसी भी विषय को गहराई से समझें. शुरूआती व्यवधान के बाद दो तीन महीनों में सुधार नजर आएगा. ऑफिस में काम करने वाले अपने वरिष्ठों का सम्मान करें. आपको अपनी ख्याति बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. 

सिंह- आपके भाग्य भाव में गुरु जा रहे हैं, गुरु संस्कारों को प्रधानता देते हैं इसलिए आपको अपने संस्कारों को सुधारना होगा. यह समय खुद को अपडेट करने का है. जो लोग नौकरी में प्रमोशन के लिए पढ़ना चाहते हैं उनके लिए यह समय अनुकूल चल रहा है.

कन्या- कन्या राशि के शिक्षा, धर्म या फिर कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों की उन्नति के साथ ही आय भी बढ़ेगी. कमाई के रूप में आपके पास शुद्ध धन आएगा और  दो नंबर की कमाई पर पूरी तरह से रोक लगेगी. इसलिए गलत तरीके से धन प्राप्ति के बारे में आपको सोचना भी नहीं चाहिए.

तुला- अच्छा समय चलेगा, नेटवर्क आधारित काम करने वाले के टारगेट पूरे हो  सकेंगे. ऑफिस के सारे काम नोट कर एक एक कर पूरे करते जाएं, साथ ही पेंडिंग वर्क भी निपटाते रहें. नई जॉब लेना या बदलना है तो देख सुन कर करें, अति महत्वकांक्षा न पालें नहीं तो नुकसान उठा सकते हैं. 

वृश्चिक- मेहनत कर ऑफिस में बड़ी लकीर बनाएं, कार्य और नींद के बीच बैलेंस बनाकर चलें. वर्कप्लेस पॉजिटिव रहेगा. इस बीच आपकी वर्किंग की नई इनिंग शुरू होगी. गुरु की पोजीशन आर्थिक रूप से मजबूत कराएगी. इस साल कुछ न कुछ आर्थिक वृद्धि होती रहेगी. 

धनु- करियर की प्रोग्रेस के लिए यदि किसी सर्टिफिकेट के लगने से प्रमोशन और वेतन वृद्धि होने की संभावना है तो आपको वह कोर्स करना चाहिए. अपने ज्ञान को बढ़ाएं. जो लोग किसी तकनीकी कार्य से जुड़े हैं वह भी अपने को अपडेट करते रहें. 

मकर- नौकरी में कम्फर्ट जोन में जाने की न सोचें, जो काम दिया जाए उससे परेशान न हों और न ही विरोध करें. बहुत आराम तलब वाली जिंदगी नहीं रखनी है. ऑफिस नए जुड़ने वालों के लिए पूर्व परिचित होने के बाद भी पूर्वाग्रह नहीं रखना है. नए व्यक्ति के गुणों को लेने का प्रयास करें. 

कुंभ- आपको अपनी नैतिकता बढ़ानी होगी. लोगों से अच्छे से बात करें. मार्केटिंग वालों को  नेटवर्क को बढ़ाने के साथ ही वर्तमान को भी मजबूत करना होगा. अपने क्लाइंट को गिफ्ट देकर ओबलाइज करें और मधुर व्यवहार रखें. ऑफिस में अपने अधीनस्थों को कोई न कोई अच्छी शिक्षा दें, ज्ञान देने का कार्य करें. निशुल्क पढ़ाने या किसी गरीब बच्चे की फीस और किताब कापियों में मदद कर सकते हैं. यह वर्ष शिक्षा बांटने का है.

मीन- जॉब वाले अपनी वाणी बहुत गंभीर रखें. मीटिंग में आप का सुझाव आपके बॉस और मालिकों को पसंद आएगा. ऑफिस की तरफ से यदि कहीं ट्रेनिंग पर भेजा जाए तो अवश्य जाएं. यह प्रगति की दिशा में कदम होगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news