Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से इन राशि वालों की इच्छा होगी पूरी, नौकरी के योग; विदेश जाने का मौका
Advertisement
trendingNow11668848

Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से इन राशि वालों की इच्छा होगी पूरी, नौकरी के योग; विदेश जाने का मौका

Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर कर चुके हैं. उनके इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि 12 राशियों के विद्यार्थी और युवाओं पर इसका कैसा असर होगा.

JUPITER TRANSIT

Guru Gochar 2023 Effect: गुरु ग्रह मेष राशि में आकर सभी लग्न और राशियों के लोगों को उन्नति के लिए कुछ संदेश और सुझाव दे रहे हैं. साल भर तक रहने के बाद गुरु पहली मई 2024 को वृष राशि में जाएंगे. गुरु का मेष राशि में प्रवास का सभी राशि और लग्न के लोगों पर प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं युवाओं पर विद्यार्थियों पर कैसा रहेगा गुरु का असर.

मेष- कंपटीशन की तैयारी करने वालों को ज्ञान बढ़ाने पर फोकस करने के साथ ही पढ़ाकू लोगों की संगत में रहना होगा. जिन युवाओं का विवाह नहीं हो रहा है, उन लोगों का विवाह तय हो सकता है. 

वृष- विवाह योग्य युवाओं की शादी हो सकती है, जिसमें आर्थिक रूप से पैसा खर्च होगा. उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को इस संबंध में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

कर्क- मनमाफिक परिणाम लाने के लिए विद्यार्थियों को परिश्रम करना होगा. नए अध्ययन के साथ साथ पुराने याद किए गए चैप्टर का रिवीजन भी करते रहें और गुरू का सम्मान करें. 

सिंह- बुद्धि का प्रयोग करते हुए विद्यार्थी अपनी मेधा को डेवलप करें. पढ़ने के लिए उत्तम समय है. खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और खुद को आलस्य से दूर रखें. 

कन्या- देवगुरु विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत कराने के बाद ही अच्छे परिणाम देंगे. छोटे भाई- बहन को पढ़ाई के लिए मोटिवेट करने के साथ ही पढ़ाई में उनकी हेल्प करते रहें. 

तुला- इस राशि और लग्न के जिन युवाओं का विवाह प्रस्तावित है या जिन लड़कियां का काफी समय से विवाह नहीं हो पा रहा है, उनके हाथ भी पीले हो सकते हैं. लव लाइफ वाले कोर्ट मैरिज भी कर सकते हैं. कानून बीच में लाना आपके लिए ठीक रहेगा. गुरु विद्यार्थियों को संस्कार और नॉलेज दोनों ही देंगे.  

वृश्चिक- बेरोजगार अब रोजगार पाने की तैयारी कर लें. गुरु के गोचर में नौकरी मिलेगी, इसलिए अपना सीवी आदि अच्छे से तैयार कर लें और जहां भी उनके योग्य नौकरी निकले उसके लिए आवेदन करें. कंपटीशन की तैयारी करने वालों को भी सफलता मिलेगी. 

धनु- विद्यार्थियों और युवाओं के लिए यह समय पढ़ने- लिखने और करियर बनाने का है. इस एक वर्ष के दौरान उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी बढ़ेगा. विद्यार्थी मेहनत करते रहें तो अच्छे नंबरों से पास होंगे. 

मकर- विद्यार्थियों के लिए यह समय चैलेंजिंग है. न आलस्य करना है और न ही ओवर कॉन्फिडेंट होना है. जो लोग इंटरमीडिएट पास करने के बाद ग्रेजुएशन में जाने वाले हैं, किंतु उन्हें लगता है कि इस साल किसी कंपटीशन की तैयारी कर लें तो भी उन्हें एडमिशन ले लेना चाहिए, क्योंकि ऐसा न हो कि उनका साल बर्बाद हो जाए.  

कुंभ- कुंवारी लड़कियों के विवाह का योग बनेगा, उनके हाथ पीले हो सकते हैं, इसलिए उनके माता-पिता को इस दिशा में प्रयास तेज करना चाहिए. जिन लोगों का विवाह हो चुका है, उन्हें अपने जीवनसाथी को पढ़ने-लिखने में सहयोग करना चाहिए. इस साल उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. ट्रैवलिंग से संबंधित जॉब की तलाश वाले प्रयास तेज करें. 

मीन- विद्यार्थी पढ़ाई-लिखाई पर ध्यान दें. अभी शुरु के दो-तीन माह पढ़ाई कुछ ढीली रह सकती है. हो सकता है पढ़ा हुआ समझ न आए, किंतु उसके बाद सब ठीक हो जाएगा. मॉडल एक्टिंग या जिम आदि का कार्य करने वालों को फिजिकल एक्टिविटी और फिटनेस का ध्यान रखना चाहिए. आलस्य करने पर वह अपने जीवन का गोल्डन पीरियड गंवा सकते हैं.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news