Jupiter Transit: गुरु गोचर से चमकेगी इन लोगों की किस्मत, करियर में तरक्की के बन रहे हैं योग
Advertisement

Jupiter Transit: गुरु गोचर से चमकेगी इन लोगों की किस्मत, करियर में तरक्की के बन रहे हैं योग

Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ असर पड़ेगा. ऐसे आइए जानें कि आपकी राशि पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा.

गुरु गोचर 2023

Guru Gochar 2023: 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे, तब वह अस्त स्थिति में होंगे. इसी राशि में प्रवास करते हुए वह उदित भी होंगे और फिर पहली मई 2024 को वृष राशि में पहुंचेंगे. गुरु ग्रह का परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए मेधा से संबंधित रहेगा, इसलिए इस राशि के विद्यार्थियों और युवाओं के लिए यह समय पढ़ने-लिखने और करियर बनाने का है. इस एक वर्ष के दौरान उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी बढ़ेगा, इसलिए जो विद्यार्थी किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वह मेहनत करते रहे तो अच्छे नंबरों से पास होंगे. 

नौकरी करने वाले, जिन लोगों के प्रोफाइल में किसी सर्टिफिकेट के लगने से प्रमोशन और वेतन वृद्धि होने की संभावना है तो उन्हें निश्चित रूप से इस समय करियर की उन्नति के लिए कोई कोर्स करना चाहिए. अपने ज्ञान को अपडेट करते रहें, जो लोग किसी तकनीकी कार्य से जुड़े हैं, वह भी अपने को अपडेट करते रहें. 

व्यापारी अपने प्रॉडक्ट की क्वालिटी को इम्प्रूव करें. उसके बारे में गहराई से अध्ययन करें. बिजनेस में कुछ नए प्रोडक्ट भी जोड़ सकते हैं या फिर  उसका स्पेशलाइजेशन कर सकते हैं. बिजनेस में नई पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो उसे भी कर सकते हैं. बड़े क्लाइंट का ध्यान रखें. वह बड़े ऑर्डर देकर आपकी किस्मत बदल सकते हैं, जिनसे आपकी कमाई भी बहुत अच्छी हो जाएगी. 

परिवार के लिए समय अच्छा है. इस वर्ष किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान कर सकते हैं. घर पर यदि किसी तरह का धार्मिक अनुष्ठान, पाठ या जप आदि कराना चाहते हैं तो करा सकते हैं. धनु राशि की गर्भवती महिलाएं अपने साथ ही अपने गर्भस्थ शिशु के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. बच्चे के मूवमेंट का खास ध्यान रखना होगा और इसके लिए डॉक्टर के पास जाकर नियमित चेकअप तो कराती ही रहें, साथ ही यदि किसी तरह की परेशानी महसूस हो तो तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करें, उसे टालें नहीं.

हेल्थ में पेट का खास ध्यान रखना होगा. मिर्च मसाले वाला गरिष्ठ भोजन कम से कम लें. इस समय आपको लीवर संबंधी दिक्कत हो सकती है. शराब पीने वाले सचेत हो जाएं और उसे छोड़ दें, नहीं तो लीवर संबंधी समस्या बनी रहेगी. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news