Guru Rahu Yuti 2023: 36 साल बाद इन ग्रहों के महासंयोग से जीवन में होगी उथल-पुथल, ये 3 राशियां रहें खास सतर्क!
Advertisement
trendingNow11678114

Guru Rahu Yuti 2023: 36 साल बाद इन ग्रहों के महासंयोग से जीवन में होगी उथल-पुथल, ये 3 राशियां रहें खास सतर्क!

Guru Chandal Yog 2023: वैदिक ज्योतिष अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. गुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मीन राशि से निकलर मेष में प्रवेश कर चुके हैं. जहां पहले से ही राहु विराजमान हैं. ऐसे में इन दोनों की युति किन राशि के जातकों के लिए भारी रहने वाली है जानें.

 

फाइल फोटो

Jupiter Transit In Aries 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी ग्रह का दूसरे ग्रह के साथ मिलन युति कहलाता है. ग्रहों की ये युति सभी 12 राशि के जा तकों के लिए शुभ या अशुभ फलदायी होती है. ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु को काफी अहम माना गया है. 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मीन राशि से निकलकर मेष में प्रवेश कर चुके हैं. वहां पहले से ही राहु विराजमान हैं. ऐसे में गुरु का राहु के साथ मिलने से गुरु चंडाल योग का निर्माण कर रहा है.     

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और राहु की युति से बनने वाला योग गुरु चंडाल योग का बहुत ही अशुभ माना गया है. ऐसे में इस अशुभ योग का प्रभाव वैसे तो कई राशियों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन इन 3 राशि के लोगों को इस दौरान खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानें ये समय किन राशियों के लिए बेहद कष्टदायी है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और राहु की युति से गुरु चंडाल योग इसी राशि में बनने जा रहा है. ऐसे में इन राशि के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. इन लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती है. धन हानि की पूरी संभावना है. सेहत को लेकर इन राशि वालों को खासतौर से सतर्क रहना होगा. इन राशि के लोगों को स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर सतर्क रहने की खास जरूरत है.  

मिथुन राशि

बता दें कि गुरु और राहु की युति से बना गुरु चंडाल योग इन राशि के लोगों के लिए भी कष्टदायी होगा. मिथुन राशि वालों के लिए कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है. ऐसे में इस अवधि के दौरान जातकों को निवेश करने से बचना होगा. शेयर बाजार और लॉटरी में सोच-समझ कर पैसा लगाएं. वरना धनहानि हो सकती है. आमदनी कम होने से आर्थिक समस्याएं घेर लेंगी.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के जीवन में इस समय कई तरह की समस्याएं खड़ी होने वाली हैं. इस राशि केलोगों को इस अवधि में शत्रुओं से विशेष सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इतना ही नहीं, गुरु चंडाल योग इन लोगों के जीवन में काफी मुश्किलें खड़ी करेगा. ऐसे में वाणी पर खास नियंत्रण रखें.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news