इन राशि वालों को बेहाल करेगा 'चांडाल योग', धन के मामले में अभी से हो जाएं सावधान!
Advertisement
trendingNow11814902

इन राशि वालों को बेहाल करेगा 'चांडाल योग', धन के मामले में अभी से हो जाएं सावधान!

Guru Chandal Yog in Mesh 2023: इस समय गुरु ग्रह मेष राशि में हैं और राहु भी इसी राशि में हैं. इससे मेष में बनी गुरु राहु की युति गुरु चांडाल योग बना रही है, जो कुछ लोगों पर बहुत भारी है. 

इन राशि वालों को बेहाल करेगा 'चांडाल योग', धन के मामले में अभी से हो जाएं सावधान!

Guru Rahu Yuti Chandal Yog 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करता है. गुरु ग्रह एक साल में राशि परिवर्तन करते हैं और हमेशा वक्री चाल चलने वाले राहु-केतु डेढ़ साल में राशि गोचर करते हैं. इस साल अप्रैल में गुरु ग्रह ने राशि परिवर्तन करके मेष राशि में प्रवेश किया है और राहु पहले से ही मेष में मौजूद हैं. 

गुरु 1 मई 2024 को राशि परिवर्तन करेंगे, वहीं राहु गोचर 30 अक्‍टूबर 2023 को होगा. इससे अक्‍टूबर 2023 तक मेष राशि में राहु और गुरु की युति से गुरु चांडाल योग बन रहा है. गुरु चांडाल योग को ज्‍योतिष में बेहद अशुभ योग माना गया है. यह योग धन हानि कराता है, सेहत पर बुरा असर डालता है. इस साल मेष में बना गुरु चांडाल योग 3 राशि वालों के लिए हानिकारक है, लिहाजा इन लोगों को अक्‍टूबर तक सतर्क रहना चाहिए. 

गुरु चांडाल योग देगा इन राशि वालों को नुकसान 

मेष राशि: मेष राशि में ही राहु और गुरु की युति से गुरु चांडाल योग बना है और यह इस राशि वाले लोगों के लिए अशुभ है. इन लोगों को गुरु चांडाल योग सेहत पर बुरा असर डालेगा. इन जातकों को बुखार और सिर दर्द परेशान कर सकता है. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. धन हानि के योग बन सकते हैं. किसी को उधार ना दें, पैसा फंस सकता है. नौकरी करने वालों को समस्‍य हो सकती है. 

मिथुन राशि: गुरु चांडाल योग का बनना मिथुन राशि के जातकों के लिए भी शुभ नहीं है. इन लोगों को धन हानि हो सकती है. मनमुताबिक लाभ ना मिलने से निराशा हो सकती है. बेवजह खर्च हो सकता है. आपकी या किसी परिजन की बीमारी के कारण अस्‍पताल में काफी पैसा खर्च हो सकता है. आपके पेशेवर जीवन में समस्‍याएं हो सकती हैं. आपको निवेश से बचना चाहिए. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों के लिए भी गुरु चांडाल योग का बनना प्रतिकूल फल देगा. इन लोगों को कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है. कोई गुप्‍त रोग होने की आशंका है. आपके परिवार में भी किसी बड़े-बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है. दुर्घटना हो सकती है, वाहन संभलकर चलाएं. नौकरी-व्‍यापार की बात करें तो यह समय आराम से निकालें. कोई नया काम करने से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news