Guruwar Ke Upay: सुख-संपत्ति की बरसात कर सकते हैं गुरुवार के ये 5 उपाय, भगवान विष्णु हर लेते सारे संकट, मिलता आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow11890658

Guruwar Ke Upay: सुख-संपत्ति की बरसात कर सकते हैं गुरुवार के ये 5 उपाय, भगवान विष्णु हर लेते सारे संकट, मिलता आशीर्वाद

Guruwar Ke Totke: अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं कि गुरुवार को भगवान विष्णु से जुड़े 5 उपाय कर लें. आपकी जिंदगी में इतनी खुशियां भर जाएंगी कि आप सोच भी नहीं पाएंगे. 

Guruwar Ke Upay: सुख-संपत्ति की बरसात कर सकते हैं गुरुवार के ये 5 उपाय, भगवान विष्णु हर लेते सारे संकट, मिलता आशीर्वाद

Lord Vishnu Ke Upay: भगवान विष्णु को तीनों लोकों का संचालनकर्ता कहा जाता है. मान्यता है कि उनकी मर्जी के बिना दुनिया में पत्ता भी नहीं हिलता है. किसी को भाग्य में क्या मिलेगा और क्या नहीं, यह सब भगवान विष्णु के निर्देश पर चित्रगुप्त तय करते हैं. ज्योतिष शास्त्री कहते हैं कि अगर किसी का नसीब साथ नहीं दे रहा हो, उसका काम धंधा नहीं चल रहा हो या परिवाार के लोगों को बीमारी ने घेर रखा हो तो उसे प्रत्येक गुरुवार को भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए. साथ ही भगवान विष्णु को प्रसन्न करने से जुड़े कुछ खास उपाय अपनाने चाहिए. ऐसा करने से उसका जीवन संवरते देर नहीं लगती है. आज हम ऐसे ही उपायों के बारे में आपके बताने जा रहे हैं. 

गुरुवार के उपाय (Guruwar Ke Upay)

दिनभर रखें व्रत

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक अपने परिवार पर आए संकट दूर करने के लिए प्रत्येक गुरुवार को सुबह उठकर स्नानादि के बाद भगवान विष्णु (Lord Vishnu Ke Upay) या सत्यनारायण की पूजा करें. साथ ही दिनभर का व्रत रखें. मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में चल रहे दोष दूर हो जाते हैं और बिगड़े काम बनने लगते हैं. 

पीले वस्त्र पहनें

गुरुवार (Guruwar Ke Upay) को पीले रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है. अगर घर में पीले कपड़े न हों तो आप आज यानी गुरुवार को पीले रंग का रुमाल जेब में रखकर चलें. इस दिन गायों को गुड़ या चने की दाल खिलाने से पुण्य फल मिलता है. गुरुवार को गलती से भी नाखून नहीं काटने चाहिए. 

भगवान विष्णु के करें दर्शन

नौकरी-कारोबार में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आज गुरुवार (Guruwar Ke Upay) को किसी भी मंदिर में जाकर भगवान विष्णु (Lord Vishnu Ke Upay) या श्रीराम परिवार का दर्शन करें. साथ ही उन्हें पीली वस्तु या पीली मिठाई अर्पित करें. कहते हैं कि लगातार 7 गुरुवार यह उपाय करने से करियर की गाड़ी तेजी से दौड़ने लगती है. 

मांस-मदिरा का परहेज करें

गुरुवार के दिन (Guruwar Ke Upay) मांस-मदिरा और अंडों का सेवन पूरी तरह त्याग दें. अपने भोजन में पीली चीजों को शामिल करें. अपने दफ्तर में पीली वस्तु का इस्तेमाल करें. घर के मंदिर या पूजास्थल पर पीली हल्दी की माला लटकाएं. साथ ही भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगाएं. 

गुरुवार को किसी से न लें कर्ज

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक गुरुवार (Guruwar Ke Upay) को किसी से भी गलती से कर्ज न तो लें और न ही किसी को दें. कहते हैं कि ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह की दशा प्रतिकूल हो जाती है. जिससे बाद में पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. साथ ही चल रहे काम भी अटकने लग जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news