Hans-Malavya Rajyog: 'मालव्य-हंस राजयोग' से इन राशि वालों के बैंक खातों में बरसेगा बेहिसाब पैसा, मिलेगी नाम-शौहरत
Advertisement
trendingNow11599636

Hans-Malavya Rajyog: 'मालव्य-हंस राजयोग' से इन राशि वालों के बैंक खातों में बरसेगा बेहिसाब पैसा, मिलेगी नाम-शौहरत

Shubh Yog In Kundali: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि में ग्रह गोचर करने से कई शुभ योगों का निर्माण होता है. ये योग कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभफलदायी हैं.

 

फाइल फोटो

Hans-Malavya Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर करने से कई शुभ योगों का निर्माण होता है. एक निश्चित अवधि के बाद ग्रहों का गोचर कई राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि इस साल भी कई बड़े ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष अनुसार देवगुरु बृहस्पति राशि चक्र में प्रवेश करने जा रहे हैं और शुक्र मीन राशि में है.

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को लग्जरी, सांसारिक और शारीरिक खुशी और महिमा का ग्रह माना जाता है. वहीं, देवगुरु ज्ञान, सुधार और धन का कारक ग्रह माने जाते हैं. बता दें कि मीन राशि में गुरु और शुक्र की युति 12 साल बाद होने जा रही है. इन दोनों ग्रहों के मिलने से हंस राजयोग और मालव्य राजयोग का निर्माण होने वाला है, जो कि कुछ राशि वालों के जीवन में खुशियां लाएगा.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हंस और मालव्य राजयोग इस राशि वालों के लिए विशेष रूप से फलदायी रहेगा. इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा. वित्तीय स्थिति में इस समय मजबूती आएगी. अटके हुए कामों को इस अवधि में पूरा किया जा सकता है. ये गोचर विदेश यात्रा कराएगा. वहीं, बेरोजगार लोगों को भी इस समय नौकरी मिल सकती है. इसके अलावा छात्रों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए भी ये ग्रहों की चाल शुभ फलदायी साबित होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को इस समय बड़ा पद मिल सकता है.  ग्रहों की स्थिति भी इस अवधि में विशेष लाभदायी रहेगी. लंबे समय से चल रही चिंता से राहत मिलेगी. घर का माहौल खुशनुमा होगा.

मीन राशि

बता दें कि गुरु और शुक्र की युति मीन राशि में ही बनने जा रही है, जो कि इन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी होगी. हंस और मालव्य राजयोग मीन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा.ये समय आपके साहस और ताकत में इजाफा करेगा.  इस अवधि में भाई और बहनों से मदद मिलेगी. विदेश से जुड़े व्यापार से अच्छा लाभ मिल सकता है. नौकरी के लिए भी ये समय बेहद अनुकूल बताया जा रहा है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

 

Trending news