Yearly Horoscope: सेल्फ कॉन्फिडेंस बनाएगा स्वस्थ, सेहत को लेकर नये साल में रखें सजगता
Advertisement

Yearly Horoscope: सेल्फ कॉन्फिडेंस बनाएगा स्वस्थ, सेहत को लेकर नये साल में रखें सजगता

Yearly Horoscope 2023: धनु राशि वालों के लिए साल 2023 में स्वास्थ्य को लेकर गंभीर समस्या तो नहीं है, लेकिन हां यदि आपने लापरवाही और खुद के शरीर के प्रति ईमानदारी नहीं दिखाई तो यह आपको रोग की चपेट में ले लेंगे.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Sagittarius: 2023 आपके लिए लगभग चिंता मुक्त रहेगा, साथ ही गंभीर बीमारियों से दूर ही रहेंगे. जनवरी में शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर सही निर्णय और विचार क्षमता के चलते एक्टिव नजर आएंगे. फरवरी में स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आप परिश्रम करने में सफल रहेंगे. मार्च से अप्रैल के बीच ग्रहों की स्थितियां आपके फेवर में कुछ कम रहेगी, जिससे स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. मई से अगस्त के बीच स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव के साथ पेट के रोगों की चपेट में आ सकते हैं. लीवर संबंधित समस्या के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है. साल के अंत में  शारीरिक रूप से स्वस्थ होने की ओर बढ़ेंगे.

पेट रोग 

स्वास्थ्य को लेकर गंभीर समस्या तो नहीं है, लेकिन हां यदि आपने लापरवाही और खुद के शरीर के प्रति ईमानदारी नहीं दिखाई तो यह आपको रोग की चपेट में ले लेंगे. ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव के चलते आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. वाहन दुर्घटना से बचने के लिए सभी नियमों का पालन अवश्य करें. खानपान में पैनी निगाह बनाए रखनी है. इसके लिए कुछ भी खाने-पीने से पहले एक बार अवश्य ही विचार कर लें कि इसका आपकी सेहत पर कैसा असर पड़ेगा. अप्रैल के महीने में पेट का रोग कोई बड़ा रूप धारण कर सकता है, जिससे आपको परेशानी उठानी पड़ेगी. डाइजेस्टिव सिस्टम में कमजोरी या खराबी, पेट में जलन या अल्सर जैसे रोगों से दूर रहें. इस वर्ष जंक फूड और बाहर के बने भोजन से विशेषकर परहेज करना है.

दिनचर्या

अप्रैल से लेकर अक्टूबर माह के बीच स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो स्वास्थ्य समस्याएं अनावश्यक रूप से बढ़ेगी और आपको पीड़ित कर सकेगी. थोड़ा अनुशासन करेंगे तो परेशानी आपके आसपास नहीं फटकेगी. आपको तला, मिर्,च मसाले वाली चीजों से दूरी बनानी होगी, साथ ही जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, वह इससे बचें. जिन लोगों को बाहर का बना भोजन अधिक पसंद है या फिर किसी वजह से बाहर का बना भोजन ही करना पड़ता हैं, वह कम चिकनाई वाले भोजन का चुनाव करें. अच्छी दिनचर्या तथा खानपान रखकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकेंगे. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news