Hindu Newyear: इस दुर्लभ योग में शुरू होगा हिंदू नववर्ष, इन 3 राशि वालों की हर मोड़ पर मिलेगा किस्मत का साथ, पाएंगे सफलता
Advertisement
trendingNow11577754

Hindu Newyear: इस दुर्लभ योग में शुरू होगा हिंदू नववर्ष, इन 3 राशि वालों की हर मोड़ पर मिलेगा किस्मत का साथ, पाएंगे सफलता

Vikram Samvat 2080: हिंदू नववर्ष की शुरुआत इस साल 22 मार्च से होने जा रही है. इस दौरान 3 राशि वालों के लिए ये समय बेहद शुभ फलदायी होगा. जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Hindi New Year 2023: इंग्लिश कैलेंडर की तरह हिंदू कैलेंडर में भी हर साल सन बदल जाता है. इस साल 22 मार्च से हिंदू नववर्ष की शुरुआत हो रही है. इसे हम विक्रम सांवत के नाम से भी जानते हैं. इस बार नए साल की शुरुआत बुधवार के दिन से हो रही है. ऐसे में बुधवार को नए साल का राजा माना जा रहा है. वहीं, शु्क्र को इस साल का मंत्री माना जा रहा है. बता दें कि इस साल राजा मंत्र दोनों होने के कारण नया साल थोड़ा मुश्किल हो सकता है. बता दें कि इस बार विक्रम सांवत 2080 लग जाएगा. हिंदू नववर्ष की शुरुआत होने से कई राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. जानें नववर्ष में दुर्लभ संयोग के बारे में.

नववर्ष की शुरुआत में बनेंगे ये दुर्लभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल हिंदू नव वर्ष की शुरुआत दुर्लभ संयोग में होगी. इस साल गुरु 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. वहीं, शनि ने भी 30 साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में कुछ राशि के जातकों के लिए ये नया साल अच्छा साबित होगा.

मिथुन राशि

हिंदू नववर्ष में मिथुन राशि के जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान आपका व्यक्तित्व भी काफी प्रभावी बनेगा. व्यापारियों को अत्यधिक लाभ हो सकता है. सोच-समझ कर योजना बनाकर कार्य करें से शुभ फलों की प्राप्ति होगी और अपने लक्ष्य को पाने में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी नया साल खुशियां लेकर आ रहा है. इस दौरान परिवार के साथ ही कार्यक्षेत्र में भी बड़े अधिकारियों का साथ मिलने में मदद मिलेगी. साझेदारी में काम कर रहे लोगों को मुनाफा होगा. वहीं, अगर धर्म के कार्यों से जुड़े हैं, तो भूमि-भवन आदि के मामले में सुधार होगा. इस अवधि में धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं.

तुला राशि

हिंदू नव वर्ष की शुरुआत में ही इस राशि के जातक अपी  बात रखने में सहज महसूस करेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी ये समय बेहतर बताया जा रहा है. इस दौरान आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. लेकिन मेहनत का परिणाम भी जरूर मिलेगा. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए ये समय अच्छा होगा. इस दौरान घर में सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी. आर्थिक मामलों में धैर्य से काम लेने में ही समझदारी है. इस दौरान बड़ों से सलाह अवश्य लें. किसी यात्रा आदि पर जाना पड़ सकता है. ऐसे समय में आपकी वाणी और व्यवहार ही आपको आगे ले जाएगा. ऐसे में दोनें पर काबू रखें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news