Horoscope Today 29 June 2022: कर्क, वृश्चिक और मकर राशि वाले धन का रखें हिसाब, जानें अन्य राशियों का हाल
Advertisement

Horoscope Today 29 June 2022: कर्क, वृश्चिक और मकर राशि वाले धन का रखें हिसाब, जानें अन्य राशियों का हाल

Horoscope Today 29 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: बुधवार का दिन 5 राशियों के लिए खास होने जा रहा है. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Horoscope Today 29 June 2022: कर्क, वृश्चिक और मकर राशि वाले धन का रखें हिसाब, जानें अन्य राशियों का हाल

Horoscope Today 29 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: आज का दिन बहुत ही विशेष है. ग्रहों की चाल मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित कर रही है. 29 जून को किस राशि वाले को लाभ और किसके हिस्से में हानि आ रही है. ये जानने के लिए आइए जानते हैं आज का संपूर्ण राशिफल-

मेष- कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारी और ओहदा दोनों ही बढ़ने की संभावना है, ऐसे में नेतृत्व के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार करें. कारोबार करने वाले लोगों को नए काम में हाथ नहीं डालना चाहिए, नुकसान हो सकता है, जो कर रहे हैं उसी पर ध्यान दें. युवा आलस्य को दूर कर लक्ष्य हासिल करने में डट जाएं. घर में कोई पारिवारिक विवाद है तो खुद पहल कर उसे निपटाने की कोशिश करें, अवश्य समाधान निकलेगा. बच्चे ध्यान रखें ठंडी चीजों से बचें. यदि गला ज्यादा खराब हो तो डॉक्टर की सलाह लें और निर्देशों का पालन करें. आयोजन में शामिल होने का अवसर प्राप्त होने वाला है. 

वृष- दफ्तर में शुभचिंतकों की सलाह को पूरी तन्मयता से सुनें और विवेक अनुसार बुद्धि का इस्तेमाल करना लाभप्रद होगा. आपकी मृदुल वाणी ही कारोबार बढ़ाने वाली है, ग्राहकों से प्यार से बात करें. युवाओं को अपनी सोशल नेटवर्किंग और बढ़ाना चाहिए, आपकी आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर होगी. प्रयास जारी रखें. जीवनसाथी से टकराव हो सकता है, इसलिए शांत रहकर हालात बिगड़ने से रोकें, कभी कभी शांत रहना भी समाधान होता है. स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें, किसी तरह के इंफेक्शन की आशंका है, पुराने दोस्तों से मिलने का मन हो रहा है तो इंतजार क्यों, मिल आइए या अपने यहां बुलाएं.  

मिथुन- सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रहेंगे इसलिए जो भी काम उठाएं पूरी शिद्दत से जुड़कर निपटाएं, सफलता मिलनी तय है. जो कारोबारी खानपान के कारोबार से जुड़े हैं, उनको आज अच्छा मुनाफा हो सकता है. पढ़ाई कर चुके विद्यार्थी नौकरी की तैयारी में खुद को तन मन से लगाएं, सफलता के आसार हैं, सामान्य ज्ञान मजबूत रखने की जरूरत है. परिवार में जो भी बुजुर्ग हैं, आज कुछ समय उनके पास बैठिए, और उनकी सेवा करिए. हेल्थ को लेकर एलर्जी संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहना चाहिए, दवाएं लेते समय उनकी एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें. सामाजिक क्षेत्र में किसी वैवाहिक समारोह में जाना हो तो वहां कुछ अधिक देर रहिए.  

ये भी पढें: बुधवार के दिन हर कार्य में सफलता पाने के लिए गणपति की आराधना है जरूरी, करें ये काम

कर्क- ऑफिस में आपके ही सहयोगी ईर्ष्या कर सकते हैं लेकिन आप परेशान न हों, आपको किसी की बुराई में नहीं पड़ना चाहिए. कारोबारियों को चाहिए कि वह काम की प्रायोरिटी तय कर लें, उन कामों को पहले निपटाएं जिनका संबंध उनके लाभांश से हो. युवाओं को अधिक घूमने की जरूरत नहीं है. वाहन धीरे चलाएं ताकि चोट चपेट से बचे रहें. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को धन लाभ होगा. अपनों के बीच प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा. स्वास्थ्य में कोई गड़बड़ी है तो डॉक्टर की सलाह पर ही दवा लें वर्ना दिक्कत में पड़ सकते हैं. जरूरतमंद व्यक्ति यदि मदद की मांग करता है तो मदद अवश्य करें.

सिंह- इस राशि के लोगों को सहयोगी या कर्मचारी के साथ अच्छे से पेश आना चाहिए, व्यर्थ की बहस आपको शर्मिंदगी महसूस करा सकती है. कारोबार में जरूरत से ज्यादा माल डंप न करें, मांग और आपूर्ति का आकलन करने के बाद ही स्टॉक रखें. युवाओं को करियर पर फोकस करना चाहिए, यही जरूरी है. मां के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें, उनकी दवाएं खत्म हो गई हों तो लाकर दें. मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना चाहिए, खानपान और दवा का ध्यान रखते हुए सुबह शाम थोड़ा टहलें. दूसरों के विवाद में आपको उलझने की क्या जरूरत है, आप क्यों कोई मामला अपने ऊपर लेना चाहते हैं. 

कन्या- कन्या राशि के लोग आज मेहनत करने के लिए तैयार रहें, यह बात न सोचें कि सेलरी कम है और काम ज्यादा लिया जाता है, क्योंकि आपके लिए अवसर आने वाला है. खुदरा व्यापारियों के लिए आज के दिन अच्छा मुनाफा लेकर आने वाला है. युवा वर्ग के लोगों पर उनके उच्च अधिकारियों का प्रेशर रह सकता है, उन्हें रोज की अपेक्षा कुछ अधिक काम करना पड़ेगा. जिनका जन्मदिन है, उन्हें परिजन खास उपहार दे सकते है, जन्मदिन परिवार के लोगों के साथ मनाएं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और इस मौसम में तला मसालेदार भोजन करने से दूर ही रहें. कुसंगति किसी भी कीमत पर नहीं करनी चाहिए. 

ये भी पढें: जोड़े में लगा लें ये चमत्कारिक पौधा और खुद ही देख लें इसके चमत्कार, जानें फायदे

तुला- तुला राशि के लोग ऑफिस के नियमों का पूरी तरह से पालन करें, अन्यथा उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं, जिसको लेकर भविष्य में नुकसान हो सकता है. कारोबार में अब एक्सटेंशन के बारे में सोचना चाहिए, दूसरे शहरों तक काम फैलाइए. युवाओं को अपने को टेक्नोलॉजिकली अपडेट करना चाहिए, नई तकनीक की जानकारी आपको होनी ही चाहिए. सामान को लेकर कोई बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छा है लेकिन कुछ करने के पहले बड़े बुजुर्गों की राय जरूर ले लें. पाचन तंत्र संबंधी गड़बड़ी की आशंका है इसलिए पाचन तंत्र को मजबूत रखें और खानपान का ध्यान रखें. जिनके साथ रोजाना उठना बैठना है उनसे नाराजगी हो सकती है. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. जहां तक ऑफिस का सवाल है, वहां भी अपने काम से काम रखें और बेमतलब की बातों से दूर रहें. जो कारोबारी ऑनलाइन भुगतान करते या लेते हैं उन्हें बहुत सोच समझ कर काम करना होगा, नुकसान हो सकता है. युवा दूसरों के पास बैठकर यूं ही टाइम पास न करें बल्कि अपने को समय दें और अपने बारे में विचार करें. परिवार में अनुजों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में सबके साथ अच्छा तालमेल रहेगा वातावरण खुशनुमा होगा. स्वास्थ्य ठीक रखना है तो जंक फूड और नॉनवेज से परहेज रखें. आज आपका मन किसी कारण उदास है तो कोई बात नहीं, म्यूजिक अच्छा लगता है तो सुनें या फिर मूवी देखने जाएं. 

धनु- धनु राशि के लोगों की नौकरी पर संकट मंडरा सकता है, ऐसे में मेहनत से काम करते हुए अपनी खामियों को दूर करें. कारोबार में नए पार्टनर को जोड़ने की बात चल सकती है, जिसे भी जोड़ना चाहते हैं पहले उसके बारे में ठीक से पता कर लें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए, याद किया गया पाठ भूलने की समस्या है तो लिख लिख कर याद करें. परिवार में किसी के कहने के पहले ही आपको उसकी मदद के लिए आगे आना होगा. इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं, इसलिए सचेत रहें. मेल, वाट्सएप और डायरी को देखते रहें कहीं कोई महत्वपूर्ण संदेश न छूट जाए.  

ये भी पढें: कब से हैं आषाढ़ गुप्त नवरात्रि? जानें मां दुर्गा को प्रसन्न करने के आसान उपाय

मकर- इस राशि वालों की कोई इंपॉर्टेंट मीटिंग हो सकती है जिसकी तैयारी कर लें ताकि बढ़िया प्रेजेंटेशन दे सकें, संस्थान के प्रति समर्पित रहें. कारोबारियों को अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति बन सकती है, अपने स्टॉक को एक बार जरूर ठीक कर लें. युवाओं के पास खर्चों के लंबी फेहरिस्त है लेकिन उतना ही खर्च करें जितना जरूरी हो. परिवार के साथ आपको कुछ वक्त बिताना चाहिए, तालमेल के जरिए मुश्किल दौर भी आसानी से काट लेंगे. नशीली वस्तुओं का सेवन करने वालों को अब सचेत होना होगा. कामों के अधिक बोझ से परेशान रहेंगे किंतु शाम को मित्र मंडली के बीच में बैठ कर रिलैक्स अनुभव करेंगे. 

कुंभ- इस राशि वालों ने यदि नई नौकरी शुरु की है तो समय का विशेष ध्यान रखें, समय से ऑफिस पहुंचे और काम करें. व्यापार में आज सोच समझ कर सौदे करना चाहिए, बहुत अधिक लाभ कमाने के चक्कर में नुकसान भी उठा सकते हैं. युवा अपने दोस्तों से हंसी मजाक करें ताकि सभी प्रसन्नचित्त रहें. परिवार में सबके साथ तालमेल बना कर काम करें, समय निकाल कर कुछ देर परिवारजनों के साथ बैठकर हालचाल जानें. पेट दर्द की आशंका है, खान पान का खास ध्यान रखें ताकि कोई परेशानी न हो.आज आप दोस्तों के जमघट में जाएंगे तो वहां पर आपका मूड फ्रेश हो जाएगा. 

मीन- मीन राशि के लोग नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो अपने संपर्कों पर जोर दें, उनके माध्यम से आपका काम बन सकता है. कारोबारियों को अपने पार्टनर के साथ दुराव छिपाव नहीं करना चाहिए, पारदर्शिता से ही किसी तरह का भ्रम नहीं पैदा होगा. युवाओं को अच्छे प्लेसमेंट के लिए कोशिश करनी होगी. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें, रिश्तों में गर्माहट के लिए खुद को शांत और केयरिंग बनाने का प्रयास करें. मन और तन को ठीक रखने के लिए आपको ध्यान और योग करना चाहिए, इसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर लीजिए.समाज के बीच अपने व्यवहार से सम्मान हासिल करेंगे. 

Trending news