Astro Tips For Maa Lakshmi: इन छोटे उपायों से मिलती है मां लक्ष्मी की कृपा, कुबेर खोल देते हैं अपना खजाना
Advertisement
trendingNow11649498

Astro Tips For Maa Lakshmi: इन छोटे उपायों से मिलती है मां लक्ष्मी की कृपा, कुबेर खोल देते हैं अपना खजाना

How to Please Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, कई बार ये उपाय काम नहीं आते हैं. आज कुछ आसान और अचूक उपायों के बारे में बताएंगे, जिनको करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाने लगती है.

मां लक्ष्मी के उपाय

Remedies For Maa Lakshmi: धन वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करना सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. मां लक्ष्मी की पूजा की कृपा से आर्थिक समस्याएं सदैव दूर रहती हैं. मां की दृष्टि यदि किसी पर पड़ जाए तो व्यक्ति को रंक से राजा बनने में तनिक भी समय नहीं लगता है. आज कुछ छोटे उपायों के बारे में बताएंगे, जिनको करने से मां प्रसन्न होंगी और उनका आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. दीपावली और शरद पूर्णिमा में समय की गई पूजा-पाठ, आराधना सभी विशेष फलदायक होते हैं.

- अशोक पत्ते पर रोली अथवा हल्दी से श्री लिखकर कमलगट्टे के दाने के साथ उसका बंदनवार बनाकर मुख्यद्वार पर लगाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

- सफेद रंग माता लक्ष्मी का प्रिय रंग है. जब भी मां को भोग लगाएं उनमें यह अवश्य शामिल करें. जैसे- सफेद मिठाई, दूध, दही इत्यादि. प्रसाद के रूप में ग्रहण कर मां आपको धन-धान्य से पूर्ण करती हैं. लक्ष्मी जी का पूजन भगवान नृसिंह के साथ करने से अत्यधिक लाभ होता है, जिनके भाग्य में लक्ष्मी सुख नहीं लिखा है. मां लक्ष्मी उस व्यक्ति पर प्रसन्न होकर उसे धन-धान्य से परिपूर्ण कर देती है.

- दक्षिणावर्ती शंख में थोडे़ से चावल डालकर दीपावली के दिन पूजा के समय उसकी स्थापना करें. गोमती चक्र और सात कौड़िया लेकर उसे लाल कपड़े में बांधकर शंख के साथ रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर में सदा बना रहता है.

- सोने और चांदी से निर्मित आभूषण मां लक्ष्मी को अर्पित करने से देवी प्रसन्न होती है, साथ ही मावे की मिठाई और पंचामृत अर्पित करने से आपकी इच्छा पूर्ण होती है. दीपावली और शरद पूर्णिमा के दिन ऐसा अवश्य करना चाहिए.

- शरद पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी, कुबेर और श्री हरि का पूजन अवश्य करें और खीर का भोग लगाए. यह पूजा चंद्र देव की उपस्थिति में करना चाहिए. इस प्रयोग से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा.

- दिवाली और शरद पूर्णिमा की रात्रि में सफेद कौड़ियों को केसर या हल्दी से रंगकर माता लक्ष्मी का पूजन करते समय साथ रख दें. पूजन करने के बाद कौड़ियों को पीले कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इस प्रयोग से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news