VASTU TIPS: बेडरूम में अभी करें ये बड़े बदलाव, वैवाहिक जीवन के झगड़ों से मिल जाएगी मुक्ति
Advertisement

VASTU TIPS: बेडरूम में अभी करें ये बड़े बदलाव, वैवाहिक जीवन के झगड़ों से मिल जाएगी मुक्ति

Vastu Tips for Couples: वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने के बाद लोग चाहते हैं कि उनका बेडरूम बेहद खूबसूरत दिखे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेडरूम में रखी ये चीजें शादीशुदा जीवन में कलह पैदा करती हैं.

फाइल फोटो

Vastu Tips for Bedroom: सभी चाहते है कि उनके घर का हर एक कोना खूबसूरत दिखे. इसके साथ ही घर में एक ऐसा हिस्सा भी होता है. जो सबके लिए खास होता है और ये होता है बेडरूम. हर कोई अपने बेडरूम को सजाकर रखना चाहता है. क्या आप जानते हैं कि बेडरूम में रखी हर एक चीज आपके स्वभाव पर असर दिखाती है. बात बस इतने पर ही खत्म नहीं होती है. वास्तु शास्त्र के जानकर मानते हैं कि यदि आपके रिलेशनशिप में किसी तरह की कलह चल रही है या पति-पत्नी के बीच रोज झगडे़ होते हैं. तो बेडरूम रखी चीजें इसके पीछे की वजह हो सकती हैं. समय रहते इन सामानों को बेडरूम से निकाल देने से आपके जीवन में फिर से खुशहाली आ जाएगी.

इलेक्ट्रॉनिक सामान को बेडरुम से करें बाहर

वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को बेडरुम में नहीं रखना चाहिए. कंप्यूटर और टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को बेडरुम में रखने से पति-पत्नी के बीच में दूरियां बढ़ती हैं. जो आगे चलकर झगड़े तक पंहुच जाती हैं. वक्त रहते इसे कमरे के बाहर कर दें. 

हिंसक पशुओं की तस्वीरों को बेडरुम से करें दूर

ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति जिस तरह की तस्वीरों को पसंद करता है. उसका नेचर भी वैसा ही होता है लेकिन क्या आप जानते हैं हिंसक पशुओं की तस्वीरें और मूर्तियों को बेडरुम में नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के जानकारों का मानना है कि वैवाहिक जीवन में ये बड़ी कलह का कारण बनते हैं और इसके चलते घर में रोज झगड़े होते हैं.

एक से ज्यादा बेडरूम में नहीं रखें बेड

वास्तु विज्ञान के जानकार बताते हैं कि बेडरूम में एक से ज्यादा बेड जीवन में नकारात्मकता का प्रसार करते हैं. इसी तरह एक बेड पर दो गद्दे भी अशुभ माने जाते हैं. बेड पर पड़े दो गद्दे वैवाहिक जीवन की सुख-शान्ति को छीन लेते है और पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news