Important Mole: जिनके शरीर के इस हिस्से में होता है तिल, जिंदगी में पाते हैं ऊंचा मुकाम
Advertisement
trendingNow11357160

Important Mole: जिनके शरीर के इस हिस्से में होता है तिल, जिंदगी में पाते हैं ऊंचा मुकाम

Lucky Moles: शरीर के हर हिस्से का तिल कुछ न कुछ कहानी बयां करता है. कुछ तिल इंसान के लिए लकी होते हैं तो कुछ अनलकी माने जाते हैं. आइए समझते हैं तिलों के संकेत.

 

तिल

Body Lucky Moles: क्या आपके शरीर में भी कई स्थानों पर तिल हैं, जिसको लेकर आपको कभी-कभी उलझन होती है. क्या इन तिलों का अर्थ तलाशने को लेकर आप परेशान रहते हैं. कई बार शरीर में ऐसे स्थान पर तिल होता है, जिससे सुंदरता और बढ़ जाती है. ये तिल किसी के भी शरीर में यूं ही नहीं आ जाते हैं, बल्कि इनका गूढ़ रहस्य होता है और प्रत्येक स्थान का तिल आपके भावी जीवन के बारे में कुछ न कुछ कहना चाहता है. आइए जानते हैं पुरुषों और महिलाओं के यह तिल क्या कहते हैं, इनके संकेतों को समझने का प्रयास करते हैं.

ज्यादा बड़ा तिल 

पुरुषों के शरीर में दाहिनी तरफ के तिल अच्छे माने जाते हैं और बाईं तरफ वाले नकारात्मक होते हैं, जबकि महिलाओं में इसका उल्टा होता है. कुछ लोगों में तिल या मस्से बहुत सौभाग्य वाले होते हैं. कुछ लोगों के तिल में रोम निकले होते हैं तो कुछ के तिल में रोम बाद में निकलते हैं. हालांकि, रोम वाले तिल या मस्से अच्छे नहीं माने जाते हैं और निकट में कोई समस्या का संकेत करते हैं. अंडाकार तिल लोगों के करियर में ग्रोथ कराते हैं तो गोल तिल का मतलब है कि व्यक्ति अच्छे स्वभाव का है. ज्यादा बड़े तिल वालों का आत्मविश्वास कमजोर होता है.

मस्तक के दाहिने हिस्से में तिल   

पुरुषों के ललाट में दाहिनी तरफ तिल वाले लोग अपने सब्जेक्ट में मास्टर पीस होते हैं. इनका मस्तिष्क बहुत तेज होता है. जबकि, मस्तक पर बाईं तरफ का तिल अधिक खर्च कराने वाला होता है. महिलाओं में इसका विपरीत होता है. पुरुष की दाईं पलक पर तिल तो दांपत्य जीवनसुखी और दोनों एक-दूसरे को समझने वाले होते हैं. जबकि, बाईं तरफ तिल हो तो संबंधों में तनाव आ जाता है. जिन महिलाओं की बाईं पलक पर तिल होता है, वह अपने जीवनसाथी की बात को गंभीरता से सुनती हैं. स्त्री अथवा पुरुष के ललाट या मस्तक के मध्य में तिल वाले निर्मल हृदय के होते हैं, किसी से भी निश्छल प्रेम करते हैं और ईश्वर के प्रति भक्ति भाव होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news