Kali Mirch Ke Totke: शानिवार को करें काली मिर्च के ये टोटके, पैसों से रहेंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11508491

Kali Mirch Ke Totke: शानिवार को करें काली मिर्च के ये टोटके, पैसों से रहेंगे मालामाल

Saturday Astrology: यदि आप धन संकट या शानि की ढैय्या से परेशान हैं तो शानिवार को कालीमिर्च से करें ये टोटके. कालीमिर्च के इन उपाय से बिगड़े काम भी बनाते हैं. आइए जानते हैं कालीमिर्च के टोटकें.

कालीमिर्च के टोटके

Shani Dosh Ke Upaay: हमारे ग्रह-नक्षत्र, कुंडली में दोष, दशा- महादशा और ऐसी ही न जानें कितनी बातें जीवन में कितना असर डालती है. ज्योतिशास्त्र की मान्यताओं के अनुसार भी कहीं न कहीं हम सब इन चीजों से जुड़े हुए हैं. जिनके समाधान के लिए बहुत से उपाय करते है. रसोई में उपयोग किए जाने वाले मसालों में काली मिर्च को इन उपायों के लिए बहुत असरदार माना गया है. शनिवार को काली मिर्च के टोटके ज्योतिष उपाय भी विशेष लाभ दिलाते हैं.  माना जाता है कि धन लाभ, संकटों से छुटकारा पाने और भाग्य को मजबूत करने के लिए भी काली मिर्च के टोटके अजमाएं जाएं तो परेशानियों से जल्दी सुलझ जाती हैं. 

कालीमिर्च के चमत्कारी उपाय 

शानिवार को कालीमिर्च के टोटके किए जाएं तो उसके चमत्कारी परिणाम देखने को मिलते हैं. शानिवार को किए जानें वाले उपाय न केवल धन लाभ या फिर अन्य संकटों से मुक्त नहीं करते ब्लकि शानि दोषों को भी कम करते हैं, आइए जानते हैं कालीमिर्च से जुड़े कुछ खास टोटके और उपायों के बारे में.

धनलाभ के उपाय: 

माना जाता है कि यदि काली मिर्च का टोटका धन लाभ के बहुत असरदार होता है.  इसके लिए आपको काली मिर्च के  5  सबूत दाने लें और इसे अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं, फिर किसी चौराहे या सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें और काली मिर्च के पांचवें दाने को आसमान की ओर उछालें और पीछे मूड़े बिना घर वापस आ जाएं. 

शानि की ढैय्या से मुक्ति:

कहा जाता है कि शनि की साढ़े साती या फिर कष्टों से छुटकारा पाने के लिए भी काली मिर्च का टोटका बहुत उपयोगी है. इसके लिए एक छोटे से काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान किसी जरूरतमंद को दान कर दें. काली मिर्च का ये टोटका आपको शनि की ढैय्या से छुटकारा दिलाता है. 

कामों में आने वाली बाधा के लिए उपाय: 

यदि आपके काम में बार-बार बाधा आती हो तो काली मिर्च का ये उपाय आजमा कर देखें. इसके लिए आपको घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें या किसी से रखवा दें और निकलते समय काली मिर्च पर पैर रख कर बाहर की ओर निकल जाएं.  यदि आप किसी काम के लिए बाहर जाते समय यह टोटका करेंगे तो वह कार्य अवश्य सफल होगा. 

बुरी नजर से छुटकारा: 

काली या बुरी नजर उतारने के लिए भी काली मिर्च के टोटकों का इस्तेमाल किया जाता है.  घर के किसी कोने में काली मिर्च के 7-8 दाने दिए में रखकर इसे जला दें. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है और वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news