Vastu Tips: घर ले आएं कामधेनु की मूर्ति और इस दिशा में करें स्थापित, चमक उठेगी सोई किस्मत
Advertisement
trendingNow11414114

Vastu Tips: घर ले आएं कामधेनु की मूर्ति और इस दिशा में करें स्थापित, चमक उठेगी सोई किस्मत

Kamdhenu Statue: घर में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाना काफी शुभ माना जाता है. इसको लगाने से घर में बरकत आती है और हमेशा खुशहाली बने रहती है. हालांकि, इसको स्थापित करने की सही दिशा के बारे में जान लेना भी बेहद जरूरी है.

वास्तु टिप्स

Kamdhenu Statue Benefits: घर का वास्तु अगर ठीक हो तो जीवन में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. घर के डिजाइन से लेकर वहां रखी हर वस्तु का संबंध कहीं न कहीं वास्तु से होता है. लोग अपने घर को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए कई तरह की पेटिंग्स, पौधों और मूर्तियों का प्रयोग करते हैं. हालांकि, इन वस्तुओं को घर पर रखने या लगाने से पहले वास्तु का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. इनमें से कई चीजों को काफी शुभ माना जाता है, जिनमें कामधेनु गाय की मूर्ति भी शामिल है.     

खुशहाली

वास्तु के अनुसार, घर में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाना काफी शुभ माना जाता है. घर में सही दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति रखने से सुख, समृद्धि और वैभव आता है. परिवार में हमेशा खुशहाली बने रहती है.

ईशान कोण

अगर आपके घर में कामधेनु गाय की मूर्ति है या खरीदकर लाने की सोच रहे हैं तो इसे ईशान कोण यानी पूर्वोत्तर दिशा में लगाएं. इस दिशा में देवी-देवताओं का वास होता है. इस दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाने से शुभ लाभ की प्राप्ति होती है.

पूजा घर

इसके अलावा कामधेनु गाय की मूर्ति को पूजा घर या पूजा करने वाले स्थाप पर भी स्थापित कर सकते हैं. वहीं, इस मूर्ति को घर के मुख्य दरवाजे पर भी लगाया जा सकता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

गाय की तस्वीर

कामधेनु गाय की प्रतिमा किसी भी धातु में लगाई जा सकती है. अगर आप धातु की मूर्ति नहीं खरीद पा रहे हैं तो इनकी फोटो भी लगा सकते हैं. मान्यता है कि कामधेनु गाय में मां दुर्गा, मां लक्ष्मी और देवी सरस्वती के गुण मौजूद होते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news