फूल नहीं नोट बरसाता है ये पौधा! घर में इस जगह पर लगा लें, बदल जाएगी किस्‍मत
Advertisement
trendingNow11828579

फूल नहीं नोट बरसाता है ये पौधा! घर में इस जगह पर लगा लें, बदल जाएगी किस्‍मत

Kaner Flower in Hindi: ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कनेर के पौधे को बहुत महत्‍व दिया गया है. घर में लगा कनेर का पौधा और कनेर के फूल चमत्‍कारिक फल देता है. यह जमकर पैसा दिलाता है. 

फूल नहीं नोट बरसाता है ये पौधा! घर में इस जगह पर लगा लें, बदल जाएगी किस्‍मत

Kaner Plant Vastu in Hindi: कनेर के फूल बेहद खूबसरत होते हैं. कई देवी-देवताओं को कनेर के फूल प्रिय हैं इसलिए उन्‍हें पूजा में कनेर के फूल चढ़ाए जाते हैं. इसके अलावा ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र में भी कनेर के पौधे और कनेर के फूलों को बहुत महत्‍व दिया गया है. वास्‍तु शास्‍त्र में कनेर के पौधे को घर में लगाने के कई फायदे बताए गए हैं. साथ ही कनेर के फूल के चमत्‍कारिक उपाय खूब धन-दौलत दिला सकते हैं. 

घर में लगाएं कनेर का पेड़ 

कनेर का पेड़ बहुत शुभ माना जाता है. कनेर का पौधा धन आकर्षित करता है. लेकिन कनेर के पौधे को कभी भी घर के अंदर ना रखें. कनेर का पेड़ या पौधा घर के गार्डन में लगाना ही ठीक होता है. कभी भी कनेर के पौधे को घर के अंदर ना रखें. कनेर का पौधा घर में पश्चिम या नैऋत्य कोण में लगाना उत्तम रहता है. यदि कुंडली में मंगल दोष हो तो रोज कनेर की जड़ में जल चढ़ाएं. इससे मंगल दोष के कारण हो रहे कष्‍टों से राहत मिलेगी. 

कनेर के फूल के चमत्‍कारिक उपाय 
 
- यदि आपको शत्रु परेशान कर रहा है, तो गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर लाल कनेर की डाली तोड़ें और इसके सात टुकड़े करें. फिर इन टुकड़ों को कपूर के साथ जला दें. यह टोटका आपके विरोधियों को परास्‍त करेगा. 

- कनेर के खूबसूरत फूल मां लक्ष्‍मी को बेहद प्रिय हैं. पूजा में मां लक्ष्मी को कनेर के फूल अर्पित करें. साथ ही घर में कनेर का पेड़ लगाएं. ऐसा करना मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा दिलाता है. आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी. 

- कनेर के पीले फूले भगवान विष्णु को अति प्रिय हैं. माना जाता है कि पीले फूलों वाले कनेर पर भगवान विष्णु का वास होता है. इसलिए भगवान विष्‍णु को पूजा में पीले फूल अर्पित करना व्‍यक्ति को धनवान बनाता है. 

- माना जाता है कि जैसे-जैसे कनेर के पेड़ में फूल लदते हैं, वैसे-वैसे घर में धन बढ़ता है. साथ ही घर का वातावरण भी सकारात्मक और शांत रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news