Ketu Gochar 2023: 2023 में केतु के गोचर से इन राशि वालों को लगेगा तगड़ा झटका, लेन-देन में बरतनी होगी सावधानी
Advertisement
trendingNow11511188

Ketu Gochar 2023: 2023 में केतु के गोचर से इन राशि वालों को लगेगा तगड़ा झटका, लेन-देन में बरतनी होगी सावधानी

Ketu Transit 2023:  नए साल की शुरुआत होते ही, हर कोई जानना चाहता है कि किस ग्रह के गोचर से उनके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा. केतु का नए साल में गोचर कई राशि के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मचाएगा. 

 

फाइल फोटो

Ketu Transit Effect 2023: नए साल की शुरुआत नई उम्मीदों से होती है. नए साल पर हर व्यक्ति चाहता है कि उसे सालभर किसी तरह की कोई समस्या न सताए. साथ ही, आर्थिक रूप से भी उसे मजबूती मिले. लेकिन व्यक्ति को सोचा हर बार पूरा हो जाए, ऐसा संभव नहीं होता. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. साल 2023 में केतु के गोचर से कुछ लोगों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. 

दरअसल, साल 2023 में केतु अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बता दें कि 12 अप्रैल 2022 को केतु तुला राशि में प्रवेश कर गए थे और 30 अक्टूबर 2023 को एक बार फिर से राशि परिवर्तन करके कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि 30 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. और स्पष्ट रूप 29 नवंबर 2023 को रात 12 बजकर 46 मिनट पर होगा. आइए जानें इस दौरान किन राशियों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. 

केतु गोचर से इन लोगों को होगी हानि

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों को इस अवधि में खास ध्यान की जरूरत है. सेहत संबंधी परेशानियां घेर सकती हैं. वहीं, अगर आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो सावधान रहने की जरूरत है. वरना, आपको धोखा हो सकता है. 

मिथुन राशि- वैदिक ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए भी ये समय हानिकारक रहने वाला है. इस दौरान मिथुन राशि वालों को परिवारिक रिश्तों में तनाव की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान व्यक्ति की सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा.

कर्क राशि-  इस अवधि में कर्क राशि वालों को करियर संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. अगर आप इस दौरान कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में पैसा लगाने से बचें. ये समय निवेश के लिए अनुकूल नहीं है. 

कन्या राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय कन्या राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में पैसों के लेन-देन  से बचें और कहीं भी पैसा न लगाएं. परिवार में विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. व्यक्ति को संयम से काम लेने की जरूरत है.  

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए भी ये समय अनुकूल नहीं है. ऐसे में इन्हीं बहुत संभल कर कदम रखना होगा. इस अवधि में मानसिक और शारीरिक दोनों कष्टों से बच कर रहने की जरूरत है. बिना वजह का तनाव हो सकता है. ऐसे में खुद को विवादों से दूर रखें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news