Lucky Birth Date: जन्म से ही इन लोगों पर रहती है कुबेर की कृपा, परिवार का चमका देते हैं भाग्य
Advertisement
trendingNow11688785

Lucky Birth Date: जन्म से ही इन लोगों पर रहती है कुबेर की कृपा, परिवार का चमका देते हैं भाग्य

Numerology: अंक शास्त्र में कुछ मूलांक वालों को बेहद लकी माना जाता है. किसी भी इंसान का मूलांक उसके जन्म की तिथि के जोड़ के आधार पर निकाला जाता है. मूलांक 1 से लेकर 9 नंबर तक होते हैं. 

 

अंक ज्योतिष

Most Lucky Birth Date: ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र भी किसी जातक के भविष्य और उसके व्यक्तित्व को लेकर जानकारी देता है. इसके जरिए किसी भी इंसान के बारे में काफी जानकारी हासिल की जा सकती है. ज्योतिष शास्त्र में जहां कुंडली देखी जाती है. वहीं, अंक शास्त्र में जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकाला जाता है. कुछ मूलांक के लोग काफी सौभाग्यशाली समझे जाते हैं. इन लोगों पर पैदा होने के साथ ही मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा होती है. ये लोग हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ते हैं और परिवार के लिए भी लकी होते हैं. 

किस्मत 

अंक शास्‍त्र के अनुसार, मूलांक 1 और 7 वाले लोग बेहद लकी होते हैं. इन मूलांक में पैदा होने वाले बच्चे दुनिया में काफी नाम कमाते हैं और जन्म के साथ ही परिवार की किस्‍मत भी चमका देते हैं. किसी भी महीने की 1, 10, 28, 19 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 1 होता है. वहीं, 7, 16, 25 तारीख को जन्‍मे बच्‍चे का मूलांक 7 होगा.

मूलांक 1

मूलांक 1 वाले बच्‍चे पढ़ाई में काफी होशियार होते हैं और इसमें हमेशा अव्वल रहते हैं. ये बच्‍चे उच्‍च शिक्षा लेते हैं और शानदार करियर बनाते हैं. ये राजनीति, सिविल सर्विस, रक्षा जैसे क्षेत्रों में जाते हैं. वहीं, अन्य क्षेत्रों में भी अपने हुनर के दम पर सफलता हासिल करते हैं.

मूलांक 7

मूलांक 7 के जातक पैदाइशी तौर पर लकी होते हैं. इनके पैदा होते ही परिवार का भाग्‍य चमक जाता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगती है. ये लोग आत्‍मविश्‍वासी, निडर और साहसी होते हैं. व्‍यापार, राजनीति में खूब नाम भी कमाते हैं. ये बच्‍चे पैदाइश के बाद से ही परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ाते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Shani Vakri: एक हफ्ते बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत; मिलेगा सबकुछ!
Vastu Tips: ईशान दिशा को माना जाता है भगवान शिव का स्थान, सही वस्तुएं रखने से बरसता है धन

 

Trending news