Mangal Gochar 2022: इन राशि वालों के जीवन में तबाही मचाएगा 'महादरिद्र योग', धन के मामले में रहें सावधान!
Advertisement
trendingNow11388650

Mangal Gochar 2022: इन राशि वालों के जीवन में तबाही मचाएगा 'महादरिद्र योग', धन के मामले में रहें सावधान!

Mars Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस दिन कुछ राशि वालों को खासतौर से सतर्क रहने की जरूरत है. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Mangal Gochar In October 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. ग्रहों के गोचर का शुभ और अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि मंगल ग्रह 16 अक्टूबर को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. मंगल के गोचर करने से सभी राशियों को शुभ और अशुभ प्रभाव झेलना होगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस दौरान खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के मिथुन राशि में गोचर करने से महादरिद्र योग का निर्माण हो रहा है. इस योग के दौरान कुछ राशि वालों को धन और सेहत के मामले में खासतौर से सावधान रहना होगा. आइए जानें कौन-सी हैं ये राशियां. 

वृष राशि- मिथुन राशि में मंगल के गोचर करते ही महादरिद्र योग का निर्माण होगा, जो कि इन राशि वालों के लिए बेहद कष्टकारी साबित होने वाला है. बता दें कि इस राशि वालों की गोचर कुंडली के केंद्र में किसी शुभ  ग्रह न होने के कारण ऐसा होगा. बता दें कि वृष राशि के स्वामी शुक्र देव नीच और अस्त होंगे, इससे इन लोगों को धन हानि होने की संभावना है. व्यापार धीमा रहेगा. कहीं भी पैसा निवेश न करें. साथ ही, इस समय किसी भी व्यक्ति को उधार देने से बचें. 

सिंह राशि-  महादरिद्र योग इस राशि वालों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. बता दें कि इस राशि के स्वामी सूर्य देव हैं और वे 17 अक्टूबर को नीच राशि तुला में प्रवेश करने जा रहे हैं. वहीं, इस राशि की गोचर कुंडली के केंद्र भाव में कोई शुभ ग्रह नहीं है. और धन के कारण इस दौरान मृत्यु स्थान में स्थित हैं, जिस कारण इस योग का निर्माण हो रहा है.  ऐसे में सिंह राशि वालों को खास सावधानी की जरूरत है. इस अवधि में जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन कारोबार में कोई डील फाइनल होते-होते रह सकती है. 

वृश्चिक राशि- इन के लिए भी ये योद अशुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह शत्रु राशि के मृत्यु भाव में विराजमान है. इस वजह से पापकर्तरी योग बन रहा है. वहीं, केतु की नवमी दृष्टि भी इन राशि के जातकों पर पड़ रही है और केंद्र भाव में कोई शुभ ग्रह नहीं है. ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष सावधान रहना होगा.  अभी कोई नया काम शुरू न करें.लेन-देन में सावधानी बरतने की विशेष जरूरत है. व्यापार में कम लाभ होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news