Mangal Gochar 2023: मंगल ने कर्क में बनाया दरिद्र योग, 52 दिन चांदी काटेंगी ये 3 राशियां, झमाझम बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow11691124

Mangal Gochar 2023: मंगल ने कर्क में बनाया दरिद्र योग, 52 दिन चांदी काटेंगी ये 3 राशियां, झमाझम बरसेगा पैसा

Mangal Ka Rashi Parivartan 2023: कर्क राशि में मंगल 52 दिन रहने वाले हैं. लेकिन चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क मंगल की नीच राशि है. नीच राशि में मंगल के जाने से दरिद्र योग बन रहा है. यह एक अशुभ योग है, जिसकी वजह से कई राशियों के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. मगर तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह गोचर किसी लॉटरी से कम नहीं है. 

Mangal Gochar 2023: मंगल ने कर्क में बनाया दरिद्र योग, 52 दिन चांदी काटेंगी ये 3 राशियां, झमाझम बरसेगा पैसा

ग्रहों के संसार के खेल निराले हैं. उनकी चाल बदलने से इंसान के सारे बने बनाए खेल बिगड़ जाते हैं. ग्रहों के गोचर का असर न सिर्फ पृथ्वी बल्कि तमाम 12 राशियों पर पड़ता है. ग्रहों की दुनिया में मंगल को सेनापति का दर्जा हासिल है. उनको शौर्य और पराक्रम का कारक ग्रह माना गया है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 10 मई 2023 को रात 1 बजकर 44 मिनट पर वह कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं.  यहां वह 1 जुलाई 2023 की रात 1 बजकर 52 मिनट तक रहेंगे. फिर वह सिंह राशि में चले जाएंगे. कर्क राशि में मंगल 52 दिन रहने वाले हैं. लेकिन चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क मंगल की नीच राशि है.

नीच राशि में मंगल के जाने से दरिद्र योग बन रहा है. यह एक अशुभ योग है, जिसकी वजह से कई राशियों के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. मगर तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह गोचर किसी लॉटरी से कम नहीं है. अब जानिए कि इस दरिद्र योग के कारण किन राशियों की किस्मत खुलने वाली है.

कन्या राशि

दरिद्र योग कन्या राशि वालों को बंपर लाभ दिलाएगा. आपको संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. इसके अलावा शादीशुदा जिंदगी भी खुशियों से भर जाएगी. इनकम के नए स्रोत खुलेंगे. इसके अलावा फ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती के लिए जा सकते हैं. जो लोग नौकरी करते हैं, उनको फायदा मिल सकता है.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए भी दरिद्र योग फलदायी सिद्ध होगा. आपके काम को वर्कप्लेस पर प्रशंसा मिलेगी. कारोबार करते हैं तो दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति होगी. शत्रुओं को परास्त करने में आप सफल रहेंगे. जो काम अटके हुए हैं, वे भी पूरे हो जाएंगे. हालांकि काम को लेकर अलर्ट रहें.

वृश्चिक राशि

दरिद्र योग वृश्चिक राशि वालों को बहुत फायदा पहुंचाएगा. मंगल के इस गोचर की वजह से आपको बिजनेस में सफलता मिलने के योग हैं. वहीं संतान पक्ष की तरफ से भी गुड न्यूज मिल सकती है. बिजनेस में भी खूब तरक्की हासिल करेंगे. परिवार के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा. अगर नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह अवधि श्रेष्ठ साबित होगी.

Trending news