मंगल का 'बुध' की इस राशि में प्रवेश इन लोगों को बनाएगा धनवान, 45 दिन लगातार बरसेगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11767920

मंगल का 'बुध' की इस राशि में प्रवेश इन लोगों को बनाएगा धनवान, 45 दिन लगातार बरसेगा पैसा!

August Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है.  अगस्त में मंगल ग्रह सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. जानें इन राशि वालों के बारे में. 

 

mangal gochar in august 2023

Mangal Gochar In August 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई भी एक निश्चित अवधि में गोचर करता है. मंगल ग्रह 45 दिन तक एक ही राशि में विराजमान रहते हैं. बता दें कि 1 जुलाई को ही मंगल ने सिंह राशि में प्रवेश किया है और 18 अगस्त तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. 18 अगस्त को मंगल सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि मंगल को भूमि, क्रोध, रक्त और  साहस का कारक माना जाता है. मंगल जब गोचर करते हैं, तो इन सेक्टरों में विशेष प्रभाव देखने को मिलता है. जानें अगस्त में मंगल के गोचर करने से किन राशि के जातकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. 

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए मंगल का कन्या राशि में प्रवेश करना शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि मंगल आपकी राशि से धन भाव में गोचर करेंगे. इससे व्यक्ति को आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी. साथ ही, आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी. का4यस्थल पर प्रभाव बढ़ेगा. इतना ही नहीं, आपकी वाणी में भी प्रभाव देखने को मिलेगा. मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा आदि से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय शानदार बताया जा रहा है. 

मकर राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के लिए मंगल ग्रह का गोचर विशेष लाभदायी रहेगा. बता दें कि मंगल आपकी राशि के नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं, वह चतुर्थ और इनकम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आप वाहन और प्रॉपर्टी आदि खरीदने का मन बना सकते हैं. इस समय आपको इनकम में इजाफा होगा. धन कमाने के कई नए स्त्रोत सामने आएंगे. भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. इस  दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. धर्म-कर्म के मामलों में व्यक्ति की रूचि बढ़ेगी.

वृश्चिक राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह का गोचर अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. बता दें कि ये गोचर इस राशि के इनकम भाव में होने जा रहा है. इसके अलावा, मंगल आपकी राशि से लग्न और छठे भाव के स्वामी होंगे. ऐसे में आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों को कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता हासिल हो सकती है. पुराने निवेश से लाभ होगा और प्रॉपर्टी लेने या बेचने से भी लाभ होने की संभावना है. 

इन 4 अक्षर के नाम वालों पर कुबेर देव की होती है असीम कृपा, बिना कमाए भी रुपयों से भरी रहती है तिजोरी
 

मंगल-गुरु की युति से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, मिलेगी दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news