Monthly Horoscope: इस राशि वालों को सितंबर में मिलेगा विदेश यात्रा का मौका, छूएंगे करियर की नई ऊंचाई
Advertisement

Monthly Horoscope: इस राशि वालों को सितंबर में मिलेगा विदेश यात्रा का मौका, छूएंगे करियर की नई ऊंचाई

September Monthly Horoscope: कार्यस्थल पर आपको इस महीने अपने काम पर अधिक फोकस करना होगा. हो सकता है कार्य करते हुए ऑफिस में आपको अन्य लोगों की अपेक्षा कुछ अधिक काम करना पड़ेगा.

 

मासिक राशिफल

September 2023 Horoscope: मेष राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना औसत परिणाम वाला होने की संभावना है. इस राशि के लोगों के करियर की बात की जाए तो ग्रहों की स्थितियों के आधार पर परिणाम न ही बहुत खराब रहने वाला है और न ही बहुत अच्छा. कड़ी मेहनत करने पर ही आपको सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपको इस महीने अपने काम पर अधिक फोकस करना होगा. हो सकता है कार्य करते हुए ऑफिस में आपको अन्य लोगों की अपेक्षा कुछ अधिक काम करना पड़ेगा. कार्य के दौरान व्यवधानों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. तनावों को दूर रखते हुए कार्यों की सूची बनाकर प्लानिंग करेंगे तो बेहतर रहेगा. प्रशासनिक अधिकारी के पद पर बैठे लोगों की प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी. माह मध्य के बाद प्रमोशन मिलने की संभावना है. विदेश जाने का मौका मिल सकता है, जो करियर को और ऊंचाईयों तक पहुंचाएंगा. 

कई फाइनेंशियल समस्याओं को लेकर माह उतार चढ़ाव से भरा रहेगा. अचानक घरेलू खर्चे बढ़ सकते हैं, जिसके कारण बजट डगमगाता हुआ नजर आ सकता है. व्यापार से जुड़े बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए क्योंकि आप जिस लाभ को सोचकर निर्णय लेंगे हो सकता है उससे आर्थिक नुकसान हो जाए. बिजनेस में  निवेश आदि प्लानिंग बना कर करना होगा. इस महीने कमाई कम ही होने की उम्मीद दिख रही है. यदि कमाई हो भी गई तो खर्चे भी होंगे. कंपटीशन का सामना करना पड़ेगा और आपके प्रतिस्पर्धी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. 

लव लाइफ के लिए सितंबर का माह बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है. इस माह पार्टनर के साथ किन्हीं मुद्दों पर मतभेद और ब्रेकअप भी हो सकता है. पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बना कर रखना होगा ताकि प्रेम संबंध बना रहे. माह मध्य तक अनावश्यक क्रोध रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकता है. यदि मन में कोई बात है तो उसे पार्टनर के सामने खुलकर रखना चाहिए. जो लोग विवाह करने की योजना बना रहे हैं, इन्हें  अक्टूबर तक रुक जाना चाहिए. विवाह का  योग नहीं बन रहा है, ऐसे में जो लोग इस ओर प्रयास कर रहें हैं उन्हें निराशा हाथ लगेगी. 

इस माह आपका दांपत्य जीवन मुश्किलों से भरा हो सकता है. तनाव और दूरियां रिश्तों को कमजोर करने का प्रयास करेगी. संपत्ति संबंधी विवाद के चलते परिवार में कलह की स्थिति पैदा हो सकती है. सदस्यों के बीच भी तालमेल में कमी आ सकती है. ग्रहों का रुख आपको लग्जरी की ओर ले जा रहा है ऐसे में ध्यान रखना होगा की बिना जरूरत के चीजों की खरीदने में पैसा खर्च न हो. अनायास यात्रा में पैसा खर्च हो सकता है. भविष्य की योजना बनाते हुए बचत कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में मतभेद नोकझोंक हो सकती है. आपको सलाह दी जाती है कि जीवनसाथी के साथ बहस को बढ़ावा न दें, बल्कि दोनों की परिस्थितियों को देखते हुए एडजस्ट करने की कोशिश करें. संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं. 

स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है, उलझन, बेचैनी, घबराहट, और तनाव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा स्किन संबंधी प्रॉब्लम भी हो सकती है.

Trending news