October 2022 Rashifal: अक्टूबर में मेष, मिथुन और सिंह राशि वालों के करियर में सकारात्मकता रहेगी; कन्या, मकर और मीन वाले करें क्रोध पर कंट्रोल
Advertisement

October 2022 Rashifal: अक्टूबर में मेष, मिथुन और सिंह राशि वालों के करियर में सकारात्मकता रहेगी; कन्या, मकर और मीन वाले करें क्रोध पर कंट्रोल

Masik Rashifal October 2022: अक्टूबर का महीना शुरू होने में अब केवल 2 दिन शेष बचे हैं. त्योहारों से भरे इस महीने में 3 राशियों का भाग्य उदय होने वाला है. उन्हें भारी धनलाभ होने के साथ ही परिवार में भी खुशी मिलने के योग हैं.

October 2022 Rashifal: अक्टूबर में मेष, मिथुन और सिंह राशि वालों के करियर में सकारात्मकता रहेगी; कन्या, मकर और मीन वाले करें क्रोध पर कंट्रोल

October 2022 Monthly Horoscope: नवरात्र शुरू हो चुके हैं और 2 दिन बाद अक्टूबर महीना भी शुरू हो जाएगा. इस महीने मेष, मिथुन और सिंह राशि वालों को खुशखबरी मिलेगी. उन्हें करियर को आगे बढ़ाने के सकारात्मक अवसर मिलेंगे. वहीं कन्या, मकर और मीन राशि वालों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा वरना उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि अक्टूबर में सभी 12 राशियों का भविष्यफल क्या रहेगा. 

मेष: अक्टूबर का महीना मेष राशि वालों के लिए सकारात्मक रहेगा. भाग्य का पूर्ण साथ मिलने से रुके हुए या बिगड़े हुए कार्य भी बनेंगे. अच्छी नौकरी की तलाश करने वालों को लाभ मिलेगा और वेतन में वृद्धि भी होगी. नया व्यवसाय शुरू करने के समय ठीक है. संपत्ति या चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ा कारोबार करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा. आप आय के अन्य स्रोत ढूंढने में सफल रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में उम्मीद के अनुरूप नतीजे पा सकेंगे. युवाओं की लव लाइफ सुखद रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखद रहने के साथ ही परिवार में आयोजित होने वाले किसी मांगलिक कार्य के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. भाई-बहनों से आर्थिक रूप में सहयोग प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृष: इस राशि वालों के लिए अक्टूबर महीना अच्छा रहने की संभावना है. कार्य क्षेत्र में भाग्य का साथ प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों की प्रोन्नति और वेतन में वृद्धि भी हो सकती है. नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस महीने शुरू करने से अच्छे परिणाम मिलेंगे. शिक्षा के लिहाज से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. प्रेम जीवन जीने वालों के संबंध और भी मजबूत होंगे. परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है जिससे आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है, फिजूलखर्ची से बचने का प्रयास करें. जो लोग पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें सजग रहना चाहिए क्योंकि रोग बढ़ सकता है. घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खान-पान संबंधी परहेज के नियमों का पालन करें.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को करियर में सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें कठिन तपस्या करनी होगी. व्यवसाय करने वाले लाभ कमा सकते हैं. इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट के व्यापारी अच्छा लाभ कमाने में सफल होंगे क्योंकि विदेश से धन प्राप्त होने का प्रबल योग बन रहा है. इस महीने आय तो होगी लेकिन बढ़े हुए खर्चों की वजह से धन का संचय नहीं कर सकेंगे. आय और व्यय में संतुलन बना कर चलें. पारिवारिक विवाद के चलते मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी निर्णय आवेग में आकर न लें अन्यथा स्थिति और भी बिगड़ सकती है. परिवार में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा. जीवन साथी के साथ रिश्ता और भी मजबूत होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से सजग रहना होगा. 

कर्क: अक्टूबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रह सकता है. 10 अक्टूबर के आसपास आपके ऊपर नकारात्मक विचार हावी हो सकते हैं जिसकी वजह से आपके आत्मविश्वास में भी कमी आने की आशंका है. सरकारी क्षेत्र से जुड़ा कारोबार करने वालों को लाभ मिल सकता है. इस अवधि में आप किसी सरकारी अनुबंध यानी गवर्नमेंट कांट्रैक्ट पाने में सफल हो सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में इस महीने के प्रारंभ में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकते हैं किंतु आधा महीना बीतने के बाद कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. लव लाइफ जीने वाले जो लोग अब इसे वैवाहिक रिश्ते में बदलने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह अवधि अनुकूल हो सकती है. पारिवारिक जीवन सकारात्मक रहेगा. 

सिंह: इस राशि के लोगों को अक्टूबर में करियर के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे और आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं. वेतन वृद्धि और प्रोन्नति की संभावना है. पुलिस, न्यायालय, सेना आदि क्षेत्र में कार्य करने वालों के समय ठीक रहेगा. ट्रांसफर चाहने वालों की इच्छा पूरी हो सकती है. जमीन, संपत्ति या भवन निर्माण का कार्य करने वालों को बड़ा प्रोजेक्ट मिलेगा. आमदनी में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थी और युवा इस महीने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते नजर आएंगे. परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे जिसकी वजह से मन प्रसन्न रहेगा. इस महीने चोट लगने की आशंका है. आमदनी बढ़ने के साथ ही भविष्य के लिए पैसा जोड़ भी सकेंगे.

कन्या: कन्या राशि वालों को करियर के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन होगा. जो लोग नया व्यवसाय को शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए स्थितियां ठीक रहेंगी. 10 अक्टूबर के बाद खर्चों में वृद्धि हो सकती है. आशंका है कि इस महीने आपके किसी गलत निर्णय की वजह से आपको व्यवसाय में किसी प्रकार का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को एकाग्रचित होकर पढ़ना चाहिए. जीवन साथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं. पुरानी बीमारी से पीड़ित लोगों को भी रोग में राहत मिलने की संभावना है. क्रोध पर कंट्रोल रखें और धैर्य तथा शांति के साथ स्थिति को संभालने की कोशिश करें. 

तुला: इस राशि के लोगों को 10 अक्टूबर के बाद नौकरी में कोई अच्छी सूचना मिलेगी, प्रमोशन के भी योग हैं. बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है. इम्पोर्ट एक्सपोर्ट करने वालों के लिए महीना लाभदायक सिद्ध होगा. व्यापारियों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है उनके व्यापार की उन्नति के लिए सहायक होगी. इस अवधि में आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं और आर्थिक जीवन में भाग्य का साथ भी मिल सकता है.विद्यार्थियों और युवाओं को इधर उधर की बातों से मुंह मोड़ कर सिर्फ अपने टारगेट को एचीव करने में फोकस करना चाहिए. वैवाहिक जीवन कलहपूर्ण रहने की आशंका है. किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित लोगों को राहत मिलेगी. रोग प्रतिरोधक क्षमता में गिरावट आने की आशंका है. 

वृश्चिक: विदेश से जुड़ी कंपनी में नौकरी करने वाले लोगों के लिए समय आर्थिक लिहाज से अनुकूल रहने की संभावना है. सरकारी क्षेत्र से जुड़ा कांट्रैक्ट पाने में सफल रहेंगे.  अचानक कहीं से धन प्राप्त की स्थिति भी बन रही है. आयात-निर्यात, स्टॉक मार्केट आदि का काम करने वाले लाभ में रहेंगे. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए समय अनुकूल रहेगा. कपड़े, खिलौने, खाने-पीने, मार्केटिंग, मनोरंजन से जुड़े व्यवसायी आर्थिक फायदे में रहेंगे. विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे, प्रतियोगी परीक्षाओं में भी अच्छा परिणाम लाएंगे. वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा.  जीवन साथी के साथ प्रेम बढ़ेगा और हर मुद्दे पर सहयोग व समर्थन प्राप्त होगा. स्वास्थ्य के मामले में सजग रहने की जरूरत है. अपनी सोच को सकारात्मक रखें और आत्मविश्वास न कम होने दें. 

धनु: शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का प्रमोशन हो सकता है, करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे. लंबे समय से नई और अच्छी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह समय बदलाव करने वाला है. जमीन व संपत्ति से जुड़ा काम करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. सरकारी क्षेत्र से  व्यवसाय करने वालों को लाभ मिलेगा. व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में किसी प्रकार का मांगलिक कार्य आयोजित होगा. पैतृक संपत्ति और ननिहाल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा, जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा जिससे मन प्रसन्न होगा. चोट लगने की आशंका है. नकारात्मक विचार न हावी होने दें.

मकर: इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं, अच्छे परिणाम पाने के लिए काफी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बेहतर अवसर मिलेंगे.  कारोबारियों को धन लाभ होगा, भाग्य का साथ भी मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के पुराने विवाद हल होंगे. जीवन साथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. स्वयं के क्रोध पर नियंत्रण रखें और जीवनसाथी से बात करते वक्त अपनी भाषा का ध्यान रखें. इस दौरान पुराने रोगों में आराम मिल सकता है लेकिन अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. गैस, अपच जैसी बीमारियों से परेशान रह सकते हैं. 

कुंभ: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों से सराहना मिल सकती है. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन होने की संभावना है, जिसके कारण आय में वृद्धि होगी. व्यवसाय में अप्रत्याशित लाभ मिलेगा जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. इस अवधि में नया व्यवसाय भी जमा सकते हैं. नए व्यवसाय में बहुत जल्द तरक्की मिलेगी.जो युवा विदेश में उच्च शिक्षा पाने की इच्छा रखते हैं, उनकी आकांक्षा पूरी हो सकती है. परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग रहेगा. घर का माहौल भी सुख और शांति से भरपूर रहेगा. परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा जिससे घर में उत्सव जैसा माहौल होगा. दस अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आंखों का विशेष ध्यान रखें.

मीन: मीन राशि के लोगों करियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी समय सकारात्मक रहने की संभावना है. तबादले के भी आसार हैं. व्यवसाय में विस्तार का प्लान करने वालों के लिए समय अनुकूल सिद्ध हो सकता. पारिवारिक जीवन में आपके घर के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध पर कंट्रोल रखें और धैर्य के साथ स्थिति को संभालें.  बुजुर्गों की सलाह से ही कोई फैसला लें. विवाहित जोड़ों का महत्वपूर्ण फैसला उनके वैवाहिक जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा. स्वास्थ्य में सुधार आएगा लेकिन जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है.  योग-व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news