Money Plant Totka: शुक्रवार को मनी प्लांट का ये टोटका बना देगा अरबपति, चलता-फिरता बैंक बन जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11516037

Money Plant Totka: शुक्रवार को मनी प्लांट का ये टोटका बना देगा अरबपति, चलता-फिरता बैंक बन जाएंगे आप

Money Plant: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को बेहद खास माना गया है. कहते हैं कि धनवान बनने और पैसों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मनी प्लांट का पौधा लगाने से लाभ होता है. लेकिन इसके कुछ उपाय एक निश्चित दिन किए जाएं, तो बहुत कारगार सिद्ध होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Money Plant Friday Upay: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पवित्र और शुभ माना गया है. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार कई पौधे ऐसे हैं जिनमें मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, कुछ पौधे वास्तु के हिसाब से बेहद लकी माने गए हैं. इनमें मनी प्लांट का पौधा भी खास है. कहते हैं कि अगर इसे घर में सही जगह  लगाया जाए, तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और सुख-समृद्धि का वास होता है. 

वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट का पौधा धन को अपनी ओर आकर्षित करता है. लेकिन इसका पूरा फायदा तभी मिलता है, जब इसे सही नियम के साथ घर में लगाया जाए. वहीं, अगर इसे गलत जगह और दिशा में रख दिया जाए, तो व्यक्ति को विपरीत परिणाम भी झेलने पड़ सकते हैं. आइए जानते हैं मनी प्लांट के पौधे से जुड़े कुछ जरूरी नियम और उपाय. 

मनी प्लांट के पौधे को लगाने का सही तरीका 

- अगर आप मनी प्लांट के पौधे के पूरे और शुभ लाभ लेना चाहते हैं, तो घर मे मनी प्लांट का पौधा सही तरीके से लगाएं. वरना व्यक्ति को पैसो की तंगी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सूखा मनी प्लांट कभी भी घर में न रहने थे. कहते हैं कि मनी प्लांट तभी असर दिखाता है, जब वे हरा-भरा रहता है. सूखे मनी प्लांट से व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं आती हैं. और व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है. 

- मनी प्लांट की बेल हमेशा ऊपर की ओर ही रखें. इसे जमीन पर नीचे की ओर नहीं फैलने दें. अगर ऐसा होता है, तो इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है. इससे तरक्की रुकती है और आय में रुकावट आती है. 

- वास्तु जानकारों के अनुसार मनी प्लांट का पौधा कांच की बोतल या मिट्टी के गमले में ही लगाएं, तो ही इसके शुभ परिणाम मिलते हैं. 

मनी प्लांट से जुडे़ कुछ उपाय 

मनी प्लांट के पौधे को लेकर ऐसी मान्यता है कि इसकी बेल जितनी बढ़ती है, व्यक्ति के घर में पैसों का आगमन भी उतना ही बढ़ने लगता है. ऐसे में शुक्रवार के दिन मनी प्लांट से जुड़ा ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकता है. इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर को धन-धान्य से भर देती हैं. 

इस उपाय को करने के लिए  शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में कच्चा दूध मिश्रित जल अर्पित करें. साथ ही, इस दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध दें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. और तेजी से धन की आवक बढ़ती है. बता दें कि इस उपाय को करने से पहले शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करके मां लक्ष्मी की पूजा करें. इसके बाद घी का दीपक जलाएं और लाल रंग का धागा मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें. इस धागे पर कुमकुम लगाएं. इसके बाद इस धागे को मनी प्लांट की जड़ या जड़ से जुड़े ऊपरी हिस्से में बांध दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news