Astro Tips: रंक को राजा बना देता है काली चावल का ये टोटका, नौकरी-करियर में मिलती है अपार सफलता
Advertisement

Astro Tips: रंक को राजा बना देता है काली चावल का ये टोटका, नौकरी-करियर में मिलती है अपार सफलता

Black Rice Remedy: कंगाली और दुर्भाग्य से जूझ रहे लोगों के लिए ज्योतिष शास्त्र में काली चावल से जुड़े कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से आपके जीवन की ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

फाइल फोटो

Black Rice Totke: हिंदू धर्म में अन्न को बहुत महत्व दिया जाता है. खाने से लेकर इसका इस्तेमाल पूजा-पाठ में भी किया जाता है. अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग कड़ी मेहनत के बावजूद भी पैसा नहीं कमा पाते हैं. वहीं दिन-रात मेहनत करने के बावजूद कुछ लोगों को नौकरी में सफलता नहीं मिलती और करियर आगे नहीं बढ़ता है. ऐसे लोगों के घरों में अक्सर कंगाली छाई रहती है. इस तरह की दिक्कत से निजात पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में काली चावल से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाने से आपके जीवन की ज्यादातर परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

खुशहाली और सुख-समृद्धि करें ये काम

ज्यादातर घरों में सफेद चावल का इस्तेमाल किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि काले चावल से जुड़ा एक उपाय आपके घर में सुख-समृद्धि लेकर आता है. जीवन में खुशहाली और सुख-समृद्धि बरकरार रखने के लिए एक सफेद कपड़े में काले चावल को बांधकर सोमवार के दिन माता काली को चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने से मां काली की घर-परिवार पर कृपा होती है और जीवन खुशी-खुशी आगे बढ़ता है.

ऐसे मिलेगी नौकरी में सफलता

अगर आपका करियर आगे नहीं बढ़ पा रहा है और नौकरी में सफलता नहीं मिल पा रही है तो शनिवार के दिन भगवान शनि के मंदिर में सरसों के तेल में चावल मिलाकर अर्पित करें. ऐसा करने से आपका करियर सफलता की नई ऊंचाइयों को छूना शुरु कर देगा.

बाधाएं हो जाएंगी दूर

कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम किसी काम को करते हैं लेकिन उस काम में बार-बार बाधाएं आती हैं. इन बाधाओं को दूर करने के लिए ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि पूजा घर में हनुमान जी की तस्वीर लगाकर एक पोटली में काले चावल बांधकर उसे हनुमान जी की तस्वीर के पीछे रख देना चाहिए. इससे आपके काम में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news