Monthly Horoscope 2023: जुलाई में इन लोगों को बरतनी होगी सावधानी, कार्यों के बनने में है संदेह
Advertisement

Monthly Horoscope 2023: जुलाई में इन लोगों को बरतनी होगी सावधानी, कार्यों के बनने में है संदेह

July Monthly Horoscope: इस सप्ताह अपने ही बनाए नियमों को पक्का कर लेना युवाओं के लिए उत्तम रहेगा. युवा अच्छे विचारों को अपने सामने रखते हुए मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को दूर धकेलें.

 

मासिक राशिफल

July Horoscope: मेष राशि के लोगों को जुलाई माह के पहले सप्ताह में अपना कार्य पूरा करने के साथ ही आराम को भी महत्व देना चाहिए, केवल काम करते रहने से थक जाएंगे. आपको अपने मूल उद्देश्य से नहीं भटकना चाहिए. हो सकता है कोई नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति आपको भ्रमित करने का प्रयास करे. कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्य बहुत अच्छे बनते नहीं दिखाई पड़ रहे हैं.  वहीं, सोचे गए कार्य भी बनने में संदेह है. आपका संबंध प्रशासनिक और प्रबंधन क्षमताओं से संबंधित रहेगा, इसलिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करें. 

कारोबारियों को कोई भी नया सौदा बिना किसी सरकारी दस्तावेज के करने से बचना होगा, धोखाधड़ी होने की आशंका है, इसलिए पूरी लिखा-पढ़ी के साथ ही बिजनेस करें. कुटीर उद्योग से संबंधित व्यापार करने वालों को सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं का लाभ लेना चाहिए, इससे व्यापार और आगे बढ़ेगा. जिन व्यापारियों का आर्थिक मामला ठहरा हुआ था, उसमें इस माह के तीसरे सप्ताह से गति आएगी और लाभ के शानदार अवसर भी मिलेंगे. जो कारोबारी शेयर मार्केट से संबंधित निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो बिना सोचे-समझे बड़े निवेश करने से बचें. 

इस सप्ताह अपने ही बनाए नियमों को पक्का कर लेना युवाओं के लिए उत्तम रहेगा. युवा अच्छे विचारों को अपने सामने रखते हुए मन में आने वाले नकारात्मक विचारों को दूर धकेलें. विद्यार्थियों को अगर किसी विषय को पढ़ने व समझने में कठिनाई हो रही हो तो वह मित्रों की सहायता ले सकते हैं. अपने ज्ञान को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं. 

परिवार में यदि पिताजी का मूड खराब है तो उसे ठीक करने की जिम्मेदारी आपको स्वयं ही लेनी होगी. पूर्वजों के प्रति सम्मान की भावना रखनी चाहिए. पितरों के आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य ही बनेंगे. परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे, जिससे घर का वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा. एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा. संतान की गलती को नजरअंदाज बिल्कुल भी न करें, अन्यथा उसकी गलत आदतें लगातार बढ़ती ही जाएंगी.

स्वास्थ्य लाभ के लिए आपको धैर्य रखते हुए शांत चित्त रहना होगा. बहुत अधिक उत्साह या उत्तेजना में कोई कार्य न करें. जिन लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा है तो डॉक्टर की सलाह से पैथी बदल लेनी चाहिए. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले इसे तत्काल त्याग दें. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करना चाहिए. संभव हो तो अपने भोजन में क्षारीय चीजों की मात्रा को बढ़ाएं.

Trending news