Monthly Horoscope: सितंबर में इन 3 राशियों के कारोबारी रहें सावधान, धन के मामले में हो सकता है नुकसान
Advertisement

Monthly Horoscope: सितंबर में इन 3 राशियों के कारोबारी रहें सावधान, धन के मामले में हो सकता है नुकसान

Monthly Horoscope hindi: सितंबर का महीना इन 3 राशि वाले कारोबारियों के लिए संघर्षपूर्ण रह सकता है. ऐसे में किसी भी डील या नये बिजनेस को करते समय सावधानीपूर्वक कदम उठाएं, वरना धन हानि का सामना करना पड़ सकता है.

मासिक राशिफल

मासिक राशिफल 2023: सितंबर का महीना मकर, कुंभ और मीन राशि के कारोबारी जातकों के लिए संघर्ष वाला रहेगा. मकर राशि के लोगों की इस माह आमदनी में बाधा आने के साथ ही ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कुंभ राशि के लोगों को ख़र्चों में वृद्धि के साथ ही धन हानि की भी आशंका है. मीन राशि के लोग आर्थिक मामलों में ज़्यादा ध्यान दें. व्यवसाय करने वालों को मार्केट में प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों की इस माह आमदनी में बाधा आने के साथ ही ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. कारोबार में उम्मीद से कम लाभ होने की आशंका है, क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा अनावश्यक मामलों में उलझाकर रखेगी. ऑनलाइन और डिजिटल मार्केटिंग जैसे फंडों को प्राथमिकता के साथ इस्तेमाल करना चाहिए. ट्रांसपोर्ट के व्यापार में सरकारी कामकाज समय पर पूर्ण कर लें. कमाई का एक हिस्सा भविष्य के लिए निवेश करना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति भविष्य में बचत करने का मौका नहीं देगी. कोई भी बड़ा आर्थिक निर्णय लेने से बचकर रहें. बिज़नेस पार्टनर के साथ सौहार्द्र पूर्ण संबंध बनाकर रखें. नए व्यवसाय या नई साझेदारी करने में जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को ख़र्चों में वृद्धि के साथ ही धन हानि की भी आशंका है. कारोबारियों को पुराने निवेशों से लाभ मिलने की उम्मीद है. माह का अंत आते आते नो प्रॉफिट-नो लॉस की स्थिति भी बन सकती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में कोई बड़ा निवेश न करें. नए व्यवसाय और साझेदारी में नुकसान के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. अधीनस्थ नाराज न हो, नहीं तो वह अलगाव कर सकते हैं. होटल रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापार की शुरुआत करने वालों को धैर्य रखना होगा. कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते आपको जरुरत से ज़्यादा मेहनत करनी होगी. व्यापारिक रणनीति  मजबूत रखें.

मीन राशि

मीन राशि के लोग आर्थिक मामलों में ज़्यादा ध्यान दें. व्यवसाय करने वालों को मार्केट में प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, जिसके चलते अपेक्षित लाभ कमा पाना मुश्किल साबित होगा. धन हानि को रोकने के लिए मल्टीपल कार्य करने चाहिए. नए व्यापार को भी स्टार्ट कर सकते हैं. जिन खुदरा व्यापारियों ने कंपनियों से बड़े सौदे उधार में लिए हैं, उन्हें बकाया धन खत्म करना होगा. शेयर मार्केट से जुड़े व्यापारियों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है. विदेश से जुड़े व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा होगा. संपत्ति की खरीददारी आदि से बचना चाहिए.

गलत दिशा में भोजन करने को न करें नजरअंदाज, दुर्भाग्य को मिलता है दावत
2 हफ्तों में पैसों से मालामाल कर देगा तुलसी का ये टोटका

 

Trending news