Monthly horoscope: नई जॉब चेंज करने की सोचने वाले अभी करें थोड़ा इंतजार, पढ़ें मासिक राशिफल
Advertisement

Monthly horoscope: नई जॉब चेंज करने की सोचने वाले अभी करें थोड़ा इंतजार, पढ़ें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope July 2023: इस राशि के जो लोग जुलाई में नए जॉब की तलाश करने के बारे में सोच रहे हैं, वो अभी इंतजार करें. व्यापार करते हैं तो टेक्नोलॉजी का सहारा लें. छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी.

 

मासिक राशिफल

July Horoscope 2023: मकर राशि के लोगों को जुलाई में अपने रोज के कामों की लिस्ट बनाकर कार्य करना चाहिए, क्योंकि यदि भूले तो कई काम छूटेंगे और नुकसान भी हो सकता है. असंतोष की भावना मन को प्रभावित करेगी, जिससे मानसिक रूप से आलस्य और तनाव महसूस करेंगे. जो लोग नए जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनको अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. प्रबंधन से संबंधित लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिल सकता है, साथ ही कार्य में प्लानिंग की भी जरूरत रहेगी. 

कारोबारियों को शुरुआत में आर्थिक तंगी घेर सकती है, किंतु बाद में सब सामान्य हो जाएगा. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं, उन्हें इस बार बड़ा लाभ हो सकता है, मौके का लाभ उठाइए. टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने से अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. दूसरों की ऊंचाई यानी अच्छी स्थिति को देखकर मन में ईर्ष्या की भावना जन्म ले सकती है, जो ठीक नहीं होगा. 

विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ रुकावटें आने वाली हैं और पढ़ाई को लेकर अरुचि भी हो सकती है. छात्रों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना होगा. कड़ी मेहनत करने पर ही अच्छा फल मिलेगा. युवा अपने शुभचिंतकों को पहचानें और उनकी सलाह पर ध्यान भी दें, उनकी सलाह आपके काम की होगी. किसी भी प्रकार से हृदय में पैदा हो रही कुंठा को कम करना होगा.  

परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. उनके साथ समय व्यतीत करना भी ठीक रहेगा. यदि घर-परिवार के लिए कुछ कीमती सामान खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो अभी खरीदारी से बचना चाहिए. आपकी बड़ी बहन यदि आपको कुछ तीखे वचन बोल देती है तो उनकी बात का बुरा नहीं मानना चाहिए. समस्याओं को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. सब प्रभु के चरणों में समर्पित कर दें, वही निदान निकालेंगे. 

आपके पुराने गंभीर रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं. लापरवाही न करें. अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें, जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा. इससे आप निरोगी तो होंगे ही, साथ ही आप स्वस्थ भी महसूस करेंगे. यदि सेहत गिर रही है तो इसका कारण बिगड़ी हुई दिनचर्या भी हो सकती है.

Trending news