Morning Remedy: सुबह के समय किया इस मंत्र का जाप बनाएगा सारे बिगड़े काम, हर कार्य में मिलेगी जबरदस्त सफलता
Advertisement
trendingNow11522542

Morning Remedy: सुबह के समय किया इस मंत्र का जाप बनाएगा सारे बिगड़े काम, हर कार्य में मिलेगी जबरदस्त सफलता

Good Luck Mantra: अक्सर कहा जाता है कि सुबह के समय किए गए काम पर व्यक्ति का पूरा दिन निर्भर करता है. अगर सुबह की शुरुआत अच्छे तरीके से की जाए, तो व्यक्ति का दिन अच्छा गुजरता है. 

 

फाइल फोटो

Mantra Remedies: शास्त्रों में कहा गया है कि अगर सुबह-सुबह भगवान का नाम या मंत्रों के साथ दिन की शुरुआत की जाए, तो पूरा दिन व्यक्ति का अच्छा गुजरता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के ऊपर आने वाले बुरे संकट तो टलते ही हैं. साथ ही, दिनभर में कई शुभ समाचार मिलते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंत्र साधना को भी विशेष माना गया है. मान्यता है कि मंत्र जाप से व्यक्ति जीवन में सुख-समृद्धि और शांति पा सकता है. 

पौराणिक शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही फल की प्राप्ति होती है. ऐसे में अगर दिन की शुरुआत अच्छे कर्मों के साथ की जाए, तो फल भी अच्छा मिलता है. मान्यता है कि सुबह समय से उठकर स्नान आदि करके भगवान का नाम लें. साथ ही, इस मंत्र का जाप आपके सभी कार्य बनाता है. आइए जानें सुबह उठकर किस मंत्र का जाप लाभदायी है. 

करें इस मंत्र का जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह के समय उठने के बाद सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखकर ये मंत्र पढ़ना चाहिए. इससे व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी दुख दूर होते हैं. अगर आप भी जीवन में आने वाली छोटी-छोटी समस्याओं से परेशान हैं, तो दिन की शुरुआत इस मंत्र के जाप से करें.

सुबह उठते ही साथ हाथ जोड़कर प्रणाम की मुद्रा में इस मंत्र का उच्चारण करना चाहिए. इसका एक बार एक से अधिक बार भी उच्चारण किया जा सकता है. 

कराग्रे वसति लक्ष्मीः, कर मध्ये सरस्वती।

करमूले तू ब्रह्मा, प्रभाते कर दर्शनम्।।'

जानें मंत्र का अर्थ 

इस मंत्र में कहा गया है कि हथेलियों के अग्रभाग में मां लक्ष्मी, मध्य भाग में मां सरस्वती और मूल भाग में भगवान ब्रह्मा जी निवास करते हैं. सुबह के समय आंख खुलते ही मैं इनका दर्शन कर रहा हूं.

इस मंत्र का उच्चारण करने के बाद हथेलियों को अपने मुंह पर अच्छे से फेर लें. इससे आपमें दिनभर ऊर्जा बनी रहेगी और आप अंदर ही पॉजिटिव एनर्जी महसूस करेंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news