इस अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में नहीं मिलता प्‍यार, करियर में छूते हैं ऊंचाइयां
Advertisement
trendingNow11898259

इस अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में नहीं मिलता प्‍यार, करियर में छूते हैं ऊंचाइयां

Name Astrology: नाम का पहले अक्षर ये भी व्‍यक्ति के करियर, भविष्‍य, आर्थिक स्थिति, लव लाइफ आदि के बारे में जाना जा सकता है. ज्‍योतिष की इस शाखा को नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी या नाम ज्‍योतिष कहते हैं. 

इस अक्षर से शुरू हो नाम तो जीवन में नहीं मिलता प्‍यार, करियर में छूते हैं ऊंचाइयां

Name Astrology in hindi: ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह राशि के अनुसार भविष्‍य बताया जाता है. वैसे ही ज्‍योतिष की विभिन्‍न शाखाओं में मूलांक, हस्‍तरेखा और नाम के पहले अक्षर से भी भविष्‍य जाना जा सकता है. व्‍यक्ति का नाम उसके स्‍वभाव-व्‍यवहार के अलावा उसके भविष्‍य पर भी बड़ा असर डालता है. आज हम नेम ऐस्‍ट्रोलॉजी के अनुसार Y और T अक्षर से शुरू होने वाले नामों के बारे में जानते हैं, जिनके जातक करियर में तो ऊंचाइयां छूते हैं, लेकिन प्‍यार के मामले में अनलकी होते हैं. 
 
प्‍यार के मामले में होते हैं अनलकी 

T अक्षर से शुरू हो नाम: ऐसे लोग जिनके नाम का पहला अक्षर T से शुरू हो, वे लोग करियर में अच्‍छा मुकाम पाते हैं. ऐसे लोग मनमौजी होते हैं और यायावर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. ये लोग अमीर होते हैं और अपने जीवनकाल में खूब यात्राएं करते हैं. इन्‍हें नए लोगों से मिलना, दोस्‍त बनाना और अपनी शर्तों पर जीवन जीना पसंद होता है. हालांकि ये लोग प्‍यार के मामले में अनलकी होते हैं. ना तो ये किसी एक व्‍यक्ति से बंधकर जीवन बिता पाते हैं और ना ही पार्टनर इनके मनमौजी स्‍वभाव को ज्‍यादा समय झेल पाता है. 
 
Y अक्षर से शुरू हो नाम: जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर Y हो वे लोग बेहद स्वाभिमानी होते हैं. वह खुद का काम खुद ही करना पसंद करते हैं. इन लोगों को दूसरों से मदद लेना या अहसान लेना बिल्‍कुल रास नहीं आता है. हालांकि वे दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये लोग करियर में अच्‍छा मुकाम पाते हैं और धनवान भी बनते हैं. ये लोग प्‍यार के मामले में अनलकी होते हैं. आमतौर पर इनकी लव पार्टनर से शादी नहीं हो पाती है. लेकिन ये अपने जीवनसाथी के प्रति पूरी जिंदगी ईमानदार रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news