Nariyal Ke Totke: रेत की तरह हाथ से फिसल जाता है पैसा तो ये कर लें ये काम, नारियल का अचूक उपाय है बहुत चमत्कारी
topStorieshindi

Nariyal Ke Totke: रेत की तरह हाथ से फिसल जाता है पैसा तो ये कर लें ये काम, नारियल का अचूक उपाय है बहुत चमत्कारी

Coconut Remedies: हिंदू धर्म में नारियल का विशेष महत्व है. हर पूजा-पाठ में नारियल का इस्तेमाल शुभ माना गया है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी को नारियल बेहद प्रिय है. ऐसे में उन्हें प्रसन्न करने के लिए नारियल के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें धन से जुड़े इन उपायों के बारे में. 

 

Nariyal Ke Totke: रेत की तरह हाथ से फिसल जाता है पैसा तो ये कर लें ये काम, नारियल का अचूक उपाय है बहुत चमत्कारी

Nariyal Upay: हिंदू धर्म में किसी भी पूजा-पाठ या अनुष्ठान के दौरान नारियल का प्रयोग जरूर किया जाता है. नारियल को श्री फल भी कहा जाता है. शास्त्रों में कहा गया है कि पूजा में नारियल के बिना कलश स्थापना को अधूरा माना जाता है. कहते हैं कि नारियल में त्रिदेवों का वास होता है. इसलिए इसका इस्तेमाल हर मांगलिक कार्यों में किया जाता है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी को श्रीफल बहुत प्रिय होता है. ऐसे में अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो पूजा-पाठ, व्रत आदि के अलावा नारियल के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 

ज्योतिष शास्त्र में नारियल को लेकर कई उपायों का जिक्र किया गया है. ऐसे में अगर आप भी धन की समस्याओं से परेशान हैं. हाथ में पैसा नहीं टिकता या फिर बरकत नहीं होती, तो नारियल के इन उपायों को किया जा सकता है. कुछ ही दिन में आपको फर्क नजर आने लगेगा.  

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए नारियल के उपाय 

आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

अगर आप धन संबंधी समस्याओं से परेशान हैं और उससे निजात पाना चाहते हैं, तो नारियल के उपाय बहुत कारगार साबित हो सकते हैं. अगर आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता तो शुक्रवार के दिन नारियल का ये उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है. इसके लिए शुक्रवार के दिन स्नान के बाद लाल रंग के कपड़े धारण कर लें. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें. 

इसके बाद मां लक्ष्मी को जटा वाला नारियल, कमल का फूल, दही और सफेद मिठाई आदि अर्पित करें. इसके बाद पूजा में चढ़ाए नारियल को लाल रंग के कपड़े में लपेट कर ऐसी जगह पर रख दें जहां किसी की नजर न पड़े. इससे आपको जल्द ही धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी. 

नारियल से दूर होगी नकारात्मकता  

घर की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए नारियल के उपाय बेहद कारगर हैं. इसके लिए एक नारियल लें और उस पर काजल का टीका लगाएं. इसके बाद इसे घर के हर कोने में लेकर जाएं. इसके बाद इस नारियल को नदी में प्रवाहित करने से घर की नकारात्मकता दूर होती हैं और घर के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है.

ग्रह दोषों से मिलेगी शांति 

अगर किसी जातक की कुंडली में राहु-केतु दोष है, तो उसे नारियल के टोटकों से दूर किया जा सकता है. इसके लिए नारियल को दो भागों में बांट लें और दोनों ही भागों में चीनी भर दें.इन नारियल को किसी सुनसान जगह पर ले जाकर जमीन में गाड़ दें. ऐसा माना जाता है कि जैसे-जैसे जमीन के कीड़े इस नारियल को खाएंगे, व्यक्ति के ग्रह दोष दूर हो जाएंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news