Maha Navami Ke Totke: आज महानवमी पर करें ये अचूक टोटके, हर मनोकामना होगी पूरी, जीवन में नहीं रहेगा कोई दुख
Advertisement

Maha Navami Ke Totke: आज महानवमी पर करें ये अचूक टोटके, हर मनोकामना होगी पूरी, जीवन में नहीं रहेगा कोई दुख

Navratri Navami Muhurat 2022: आज नवरात्रि का आखिरी दिन यानी कि नवमी तिथि है, जिसे महानवमी कहा जाता है. दुर्गा पूजा के नौवे दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. इस दिन किए गए टोटके बहुत जल्‍दी फल देते हैं.

फाइल फोटो

Maha Navami Durga Puja 2022: शारदीय नवरात्रि की महानवमी आज 4 अक्‍टूबर, मंगलवार को मनाई जा रही है. नवरात्रि के आखिरी दिन यानी कि नवमी का बड़ा महत्‍व है. इस दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. साथ ही 9 दिन के व्रत-पूजा का समापन हवन और कन्या पूजन के साथ किया जाता है. मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए नवमी का दिन बहुत अहम होता है. इस दिन किए गए पूजा-पाठ और टोटके-उपाय सारी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं. आइए जानते हैं नवरात्रि की महानवमी के कुछ कारगर उपाय- 

महानवमी के टोटके 

लंबी बीमारी से निजात पाने का उपाय: जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं वे आज महानवमी के दिन आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्ण के बीच का हिस्‍सा) में मां दुर्गा का स्‍मरण करके ज्योति जलाएं. इससे बीमारी और शत्रुओं का नाम होता है. 

मनोकामना पूर्ति का उपाय: महानवमी के दिन पूरे भक्ति-भाव से दुर्गा सप्तशती के उत्तम चरित्र का पाठ करें. इससे मनोकामना पूरी होती है.

धन-समृद्धि और खुशहाल जीवन पाने का उपाय: नवमी के दिन 2 से 10 साल की उम्र की 9 कन्याओं की पूजा करें. उन्हें घर बुलाकर भोजन कराएं. भेंट दें. इससे घर में खूब सुख-समृद्धि आती है. 

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय: नवमी के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा का गंगाजल से करवाएं. फिर पूरे भक्ति भाव से दुर्गा रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. मातारानी आपका घर धन-धान्‍य से भर देंगी. 

अचानक धनवान बनने का उपाय: महानवमी के दिन शांत कमरे में उत्तर की दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं. बैठने के लिए पीले रंग का आसन इस्‍तेमाल करें. फिर मां दुर्गा की प्रतिमा या तस्‍वीर के आगे 9 दीपक जलाएं. फिर इन दीपकों के सामने लाल रंग के चावल की ढेरी बनाएं और उस पर श्रीयंत्र स्‍थापित करके लक्ष्‍मी मंत्र का जाप करें. बाद में इस श्रीयंत्र को घर के मंदिर में स्‍थापित कर दें. ऐसा करने से अचानक धन लाभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news